हिंदी शिक्षक संघ ने की समयबद्ध पदोन्नति की मांग, लुधियाना में वर्चुअल मीटिंग कर रखी मांगे

लुधियाना में हिंदी शिक्षक संघ ने शुक्रवार राज्य प्रधान मुनीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल मीटिंग में अपनी मांगों को जाहिर किया। वहीं इस महामारी से पीड़ित अध्यापकों को मेडिकल छुट्टी लेने संबंधी पत्र रद करने की मांग की गई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 02:57 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 02:57 PM (IST)
हिंदी शिक्षक संघ ने की समयबद्ध पदोन्नति की मांग, लुधियाना में वर्चुअल मीटिंग कर रखी मांगे
लुधियाना में हिंदी शिक्षक संघ की वर्चुअल मीटिंग।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में हिंदी शिक्षक संघ ने शुक्रवार राज्य प्रधान मुनीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित वर्चुअल मीटिंग में अपनी मांगों को जाहिर किया। जिसमें सभी हिंदी शिक्षकों ने समयबद्ध पदोन्नति की मांग की। इससे पहले मीटिंग की शुरूआत कोरोना महामारी में अपनी जान से हाथ धोने वाले अध्यापकों की आत्मिक शांति के लिए रखे दो मिनट मौन से की गई। मीटिंग में मांग की गई कि कोरोना महामारी में जान गवाने वाले अध्यापकों को पचास लाख रुपये की राशि दी जाए।

यह भी पढ़ें- Ludhiana Black Fungus ALERT! लुधियाना में ब्लैक फंगस, चपेट में आए कोरोना को मात देने वाले 20 लोग, कुछ की आंखें व जबड़े निकाले

वहीं इस महामारी से पीड़ित अध्यापकों को मेडिकल छुट्टी लेने संबंधी पत्र रद करने की मांग की गई। सभी हिन्दी अध्यापकों ने कहा कि हिंदी लेक्चरार की 1995 के बाद सेवा में आए अध्यापकों की पदोन्नति नहीं हुई है क्योंकि पंजाब के केवल दस प्रतिशत स्कूलों में हिंदी लेक्चरार की पोस्ट है। वहीं मुख्याध्यापकों की नियुक्ति में 75 प्रतिशत पद प्रमोशन द्वारा, मिडल स्कूलों की जो पोस्टें हाई या सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में भेजी गई हैं, वह दोबारा मिडल स्कूलों में ही दी जाए।

यह भी पढ़ें- Ludhiana Vegetable Rate List : ये है शुक्रवार के लिए सब्जियों व फलों की रेट लिस्ट, यहां देखें क्या है भाव

उन्होंने कहा कि प्राइमरी स्कूलों में हेड टीचर, हाई स्कूलों में मुख्याध्यापक, सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में प्रिंसिपल होता है ऐसे में मिडल स्कूलों में भी मुख्याध्यापक लगाए  जाएं क्योंकि वहां का इंचार्ज भी मुख्याध्यापक व प्रिंसिपल की तरह काम करता है। वर्चुअल मीटिंग में महासचिव मनोज कुमार, कोषाध्यक्ष मोहिंदर कुमार, कार्यकारिणी सदस्य प्रीतम चंद, संध्या कुमारी, रोजी, सुधा जैन, सुखदेव राज, लखविंदर पाल सिंह, अंजू रत्ती, ज्योति, टीटू खन्ना, अनुपमा मल्होत्रा, उपकार, निशि गांधी, हरप्रीत कौर, प्रीति, राधा भरद्वाज इत्यादि जुडे़।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी