लुधियाना के फिरोजपुर रोड पर हाईटेंशन लाइन शिफ्टिंग का काम शुरू, पावरकाम ने 3 ग्रिडों की लाइनें की बंद

पावरकाम दफ्तर से मल्हार रोड चौक तक पांच टावर हैं। इन टावरों पर लगी तारों को अंडर ग्राउंड किया जाना है। इसके अलावा पावरकाम दफ्तर के सामने तारें रोड क्रास भी कर रही हैं। इन तारों को भी अंडर ग्राउंड किया जाना है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:57 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:57 AM (IST)
लुधियाना के फिरोजपुर रोड पर हाईटेंशन लाइन शिफ्टिंग का काम शुरू, पावरकाम ने 3 ग्रिडों की लाइनें की बंद
पावरकाम दफ्तर से मल्हार रोड चौक तक पांच टावर हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

जासं, लुधियाना। फिरोजपुर रोड पर एलिवेटेड रोड के निर्माण में आड़े आ रही 66 केवी हाईटेंशन लाइनों को शिफ्ट करने का काम शुरू हो गया। शनिवार को पावरकाम ने तीन पावर ग्रिडों की लाइनें बंद करके तारें शिफ्ट की जा रही हैं। तार शिफ्ट हाेने के बाद फिरोजपुर रोड एलिवेटेड रोड के निर्माण में तेजी आएगी और एलिवेटेड रोड काम समय पर पूरा होगा। पावरकाम के अधिकारियों की मानें तो शाम पांच बजे तक बिजली बंद रहेगी और तारों को शिफ्ट करने का काम चलता रहेगा। उम्मीद है कि शनिवार को आधे से ज्यादा काम पूरा हो जाएगा और उसके बाद बाकी का काम अगले दो तीन में किया जाएगा।

पावरकाम दफ्तर से मल्हार रोड चौक तक पांच टावर हैं। इन टावरों पर लगी तारों को अंडर ग्राउंड किया जाना है। इसके अलावा पावरकाम दफ्तर के सामने तारें रोड क्रास भी कर रही हैं। इन तारों को भी अंडर ग्राउंड किया जाना है। तारें अंडर ग्राउंड होने के बाद उन्हें इन टावरों को हटा दिया जाएगा। इससे जहां कंपनी को स्लैब व विंग्स फिट करने में आसानी रहेगी वहीं सर्विस लेन भी चौड़ी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें-पंजाब के प्राइवेट बस आपरेटरों को टैक्स जमा करवाने में ढील देने से High Court का इन्कार, जानें मामला

आधे से ज्यादा पाइपें बिछाकर तारें डाली

पावरकाम के अफसरों का कहना है कि तारों को अंडर ग्राउंड करने के लिए आधे से ज्यादा पाइपें बिछाकर तारें डाल दी हैं उन पर ही आज करंट शिफ्ट किया जा रहा है। बाकी तारों को भी अंडर ग्राउंड करने का काम भी जल्दी पूरा कर दिया जाएगा। पावर काम के चीफ इंजीनियर बीएस खोसला ने बताया कि इस टावर लाइन से सराभा नगर, डीसी आफिस, कचहरी, पीएयू, किचलू नगर व टैगोर नगर में सप्लाई दी जाती है। इन सभी इलाकों में बिजली बंद है।

यह भी पढ़ें-Vegetables Prices Hike: सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, लुधियाना में 70 रुपये किलाे बिक रहा टमाटर; शिमला मिर्च भी हुई तीखी

chat bot
आपका साथी