पीएयू के म्यूजियम में चोरी से हड़कंप, उच्च पुलिस अधिकारी पहुंचे

पीएयू म्यूजियम से चोरी हुए सामान का अभी तक सुराह नहीं मिल पाया है। पुलिस जांच कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:43 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:43 PM (IST)
पीएयू के म्यूजियम में चोरी से हड़कंप, उच्च पुलिस अधिकारी पहुंचे
पीएयू के म्यूजियम में चोरी से हड़कंप, उच्च पुलिस अधिकारी पहुंचे

संसू, लुधियाना : पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी (पीएयू) के म्यूजियम से पुरातन व बेशकीमती सामान की चोरी से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। पीएयू प्रबंधन की ओर से दर्ज करवाई गई शिकायत के बाद एसीपी वेस्ट गुरप्रीत सिंह ने वीरवार को घटनास्थल का दौरा किया और गहन जांच की। उनके साथ फिगर प्रिट एक्सपर्ट और डाग स्क्वाड भी था। चोर म्यूजियम की जालियां तोड़कर अंदर घुसे और बेशकीमती पुरातन सामान चोरी कर फरार हो गए।

पुलिस ने चोरी के मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले हैं। पुलिस का कहना है कि इससे पहले भी पीएयू के अंदर से सोना और विदेशी करंसी चोरी होने का मामला हो चुका है। इसमें पीएयू में तैनात दर्जा चार कर्मचारी ही पकड़े गए थे। पुलिस इस मामले में हर एंगल से जांच कर रही है।

पीएयू के आठ गेट हैं, जिसमें से चार गेटों पर आवाजाही रहती है। इन गेटों पर पीएयू की सिक्योरिटी 24 घंटे रहती है। नौ से 18 अप्रैल तक पीएयू कोरोना के कारण पूरी तरह सील था। आम लोगों की आवाजाही भी सिर्फ चार नंबर गेट से होती थी। 19 अप्रैल को पीएयू दोबारा खुलने के बाद म्यूजियम के कर्मचारी के पहुंचने पर चोरी का पता चला।

थाना पीएयू के एडिशनल एसएचओ अजीत सिंह ने बताया कि वीरवार सुबह पुलिस के आला अधिकारी व फिगर प्रिट एक्सपर्ट ने घटनास्थल की गहन जांच की है।

डेढ़ साल पहले बना सीसीटीवी कैमरे का प्रोजेक्ट अधर में

जानकारी के अनुसार डेढ़ साल पहले इस म्यूजियम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सीसीटीवी कैमरे लगाने के प्रोजेक्ट का प्रस्ताव पास हुआ था। अधिकारियों के ढुलमुल रवैये के कारण आज तक प्रोजेक्ट परवान नहीं चढ़ पाया है। सीसीटीवी लगे होते तो पुलिस को चोरों तक पहुंचने में आसानी होती।

chat bot
आपका साथी