Weather Update: 7 एमएम बरसा पानी, लोगों ने देखा इंद्रधनुष का खूबसूूूूरत नजारा

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को शहर में सात मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। इस दौरान अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

By Edited By: Publish:Sat, 28 Mar 2020 03:45 AM (IST) Updated:Sat, 28 Mar 2020 09:45 AM (IST)
Weather Update: 7 एमएम बरसा पानी, लोगों ने देखा इंद्रधनुष का खूबसूूूूरत नजारा
Weather Update: 7 एमएम बरसा पानी, लोगों ने देखा इंद्रधनुष का खूबसूूूूरत नजारा

लुधियाना, जेएनएन। शहर में वेस्टर्न डिस्टर्बेस की वजह से शुक्रवार को पूरा दिन रुक-रुक कर बारिश जारी रही। सुबह छह बजे से पानी बरसना शुरू हुआ और रात तक जारी रहा। तेज हवाओं के बीच हुई बारिश से शहर में ठंड एकाएक फिर लौट आई। दिन के समय में ठिठुरन का अहसास भी हुआ। इस बीच दोपहर में लोगों ने इंद्रधनुष का भी नजारा देखा, जो आकर्षण का केंद्र रहा।

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को शहर में सात मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। इस दौरान अधिकतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। पीएयू मौसम विभाग के अनुसार मार्च में अब तक 64.2 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। पीएयू मौसम विभाग की प्रमुख डॉ. प्रभजोत कौर सिद्धू के अनुसार शनिवार से मौसम साफ हो जाएगा और दिन में धूप निकलेगी।

प्रदूषण घटा, एक्यूआइ लेवल औसत 29 दर्ज किया

पिछले साल सर्दियों में औद्योगिक नगरी का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ) लेवल 353 पर पहुंच गया था। इससे लोगों को काफी दिक्कत रही। सांस लेने में भी परेशानी हुई। वहीं 21 मार्च से शहर की हवा अब बेहद साफ हो गई है और प्रदूषण का स्तर बिल्कुल निम्न रहा। 27 मार्च को एक्यूआइ लेवल औसत 29 रिकॉर्ड किया गया। अमूमन कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में भी एक्यूआइ लेवल 50 से कम ही रहता है। दूसरी तरफ शुक्रवार को बारिश के बाद बना इंद्रधनुष भी देखने लायक रहा। साफ आसमान में शायद वर्षो बाद ऐसा नजारा देखने को मिला है।

chat bot
आपका साथी