नई सब्जी मंडी : फड़ियां बंद होने के पहले दिन ही होलसेल मंडी में जुटी भारी भीड़

बहादुरके रोड स्थित नई फल-सब्जी मंडी में रिटेल की फड़ियां बंद करने का उल्टा असर दिखा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:49 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:49 AM (IST)
नई सब्जी मंडी : फड़ियां बंद होने के पहले दिन ही होलसेल मंडी में जुटी भारी भीड़
नई सब्जी मंडी : फड़ियां बंद होने के पहले दिन ही होलसेल मंडी में जुटी भारी भीड़

डीएल डान, लेखराज ठाकुर, लुधियाना

बहादुरके रोड स्थित नई फल-सब्जी मंडी में रिटेल की फड़ियां बंद करने का उल्टा असर दिखा। प्रशासन की तरफ से मंडी में भीड़ घटाने के उद्देश्य से फड़ियों को बंद करवाया गया था, लेकिन बुधवार को पहले दिन ही भीड़ कम होने की बजाय भारी भीड़ जुटी गई। भीड़ को कंट्रेाल करने के लिए ट्रैफिक विभाग को सूचित किया गया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। तड़के चार बजे से गेट पर एंट्री के लिए लंबी लाइनें लगी रहीं और लोग आपस में उलझते रहे। सुबह 9.30 बजे तक मंडी मे लोग खरीददारी करने में जुटे रहे।

--

नहीं हो पाई माल की निकासी: अरोड़ा

आढ़ती एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट रचिन अरोड़ा ने बताया कि फड़ियां न खुलने की वजह से सामान की निकासी नहीं हो सकी। क्योंकि मंडी में ज्यादातर माल फड़ियों के जरिये ही बिकता है। दोपहर तक मंडी सब्जी से भरी थी। गर्मी का मौसम होने की वजह से बहुत सा माल खराब हो जाएगा। किसानों और आढ़तियों को इसका नुकसान उठाना पड़ेगा ।

-----

फड़ियां लगने से लोग बंटेंगे, भीड़ घटेगी : दुकानदार

फड़ियां खोलने की हिमायत कर रहे दुकानदारों का तर्क है कि शहर के बहुत से दुकानदार होलसेल से माल खरीदने की बजाय फड़ी से सब्जी लेना पसंद करते हैं। फड़ी वाला एरिया है भी काफी खुला। इससे सब्जी लेने मंडी आने वाले लोग होलसेल और रिटेल दोनों तरफ बंट जाते हैं। फड़ियां बंद करने से सभी होलसेल की तरफ इकट्ठा हो रहे हैं। पूर्व प्रधान रमेश बठला की अगुवाई में फड़ी वालों ने कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु को मांगपत्र सौंप कर फड़ियां खोलने की मांग किया।

-----------------

फड़ियां लगाने की कोशिश, पुलिस ने भगाया

कुछ लोगों ने सुबह-सुबह होलसेल की तरफ पार्किंग एरिया में फड़ियां लगाकर रिटेल बेचने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने थोड़ी देर में ही उनको भगा दिया। फड़ी वाले विजय सिंह ने बताया कि ये लोग स्थाई फड़ी वाले नहीं है बल्कि फूटपाथ पर कहीं भी दुकान लगा लेते हैं।

———

हेल्थ विभाग ने लिए सैंपल

कोरोना की जांच के लिए हेल्थ विभाग की तरफ से भी मंडी के गेट पर कैंप लगाया गया। मंडी में आने वाले लोगों के सैंपल लिए गए।

chat bot
आपका साथी