Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह तेज धूप, कल से करवट बदलेगा मौसम

Weather Forecast Ludhiana 23 जून तक पंजाब के अलग-अलग जिलों में हल्की बारिशतो कुछ जगहों पर तेज बारिश हाे सकती है। इस दौरान तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। जबकि कुछ जिलों में गरज के साथ दिन व मध्य रात्रि के बाद छींटे पड़ सकते हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:42 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:42 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह तेज धूप, कल से करवट बदलेगा मौसम
पंजाब के अलग-अलग जिलों में हल्की बारिश,तो कुछ जगहों पर तेज बारिश हाे सकती है। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Weather Forecast Ludhiana: शहर में शनिवार सुबह तेज धूप रही। सुबह आठ बजे तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया है। हवा भी नहीं चलते के कारण चिलचिलाती धूप के बीच नमी बढ़ने की वजह से लोग पसीने से भीगे नजर आ रहे थे। मौसम विभाग के अनुसार आज दिन भर भीषण गर्मी का सामना करना होगा। शाम पांच बजे से मौसम बदलेगा। शाम को बादल शहर को घेरेंगे। 20 जून को भी बादल छाए रह सकते हैं।

इसके बाद लगातार 23 जून तक पंजाब के अलग-अलग जिलों में हल्की बारिश,तो कुछ जगहों पर तेज बारिश हाे सकती है। इस दौरान तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। जबकि कुछ जिलों में गरज के साथ दिन व मध्य रात्रि के बाद छींटे पड़ सकते हैं। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बादल व बारिश की वजह से तापमान में भी गिरावट आएगी। उधर शुक्रवार को भी पंजाब के कई जिलों में तेज धूप के बीच बादलों की आवाजाई लगी रही। जिससे कई जिलों में दिन का तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेलिसयस कम रहा।

यह भी पढ़ें-PCS Result: दो बार नाकामी के बाद लुधियाना के अभिषेक ने पीसीएस एग्जाम में पाया दूसरा रैंक, स्वजनाें को दिया सफलता का श्रेय

सेहत को बिगाड़ सकती है लू

लू सेहत को बिगाड़ सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन हो सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा भी हो सकता है। ऐसे में लोग से सुबह ग्यारह से शाम चार बजे तक धूप से बचाव करें। तरल पदार्थो का सेवन ज्यादा करें। तरल पदार्थों में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी, फलों का जूस ले सकते हैं। इससे शरीर में एनर्जी बनी रहती है।

यह भी पढ़ें-Lockdown में पैसों के लिए मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्र ने चोरी किया बाइक, 3 सेकेंड में खोल लेता है Lock

chat bot
आपका साथी