Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह तेज धूप से चढ़ा पारा, शाम को छाएंगे बादल

Weather Forecast Ludhiana शहर में मंगलवार सुबह तेज धूप रही। सुबह पारा 29 डिग्री सेल्सियस रहा। जिससे हालांकि हवा चलने से गर्मी से राहत रही। मौसम विभाग की माने तो दिन भर गर्मी और तेज धूप का सामना करना पड़ेगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:03 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:03 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में सुबह-सुबह तेज धूप से चढ़ा पारा, शाम को छाएंगे बादल
शहर में मंगलवार सुबह तेज धूप रही। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Weather Forecast Ludhiana: शहर में मंगलवार सुबह तेज धूप रही। सुबह पारा 29 डिग्री सेल्सियस रहा। जिससे हालांकि हवा चलने से गर्मी से राहत रही। मौसम विभाग की माने तो दिन भर गर्मी और तेज धूप का सामना करना पड़ेगा। शाम पांच बजे के बाद मौसम बदलेगा। तेज हवाओं के साथ बादल शहर में दस्तक देंगे, जिससे गर्मी से राहत मिलेगी। हालांकि मौसम विभाग ने 15 जून को तेज बारिश की संभावना जताई है।अब देखते हैं कि मानसून की बारिश हाेती है या फिर दगा दे जाती है। इससे पहले बारिश से शहर के तापमान में गिरावट आ गई थी।

लाेगाें का कहना है कि एक पल भी धूप में खड़ा नहीं हुआ जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार आज दिन के तापमान में इजाफा हो सकता है। नतीजतन दिन के वक्त गर्मी का अहसास होगा। शुक्रवार को भी वेस्टर्न डिस्टबेंस की वजह से तेज हवाओं के बीच बारिश हुई थी। जिले में 18.6 मिलीमीटर बारिश रिकाॅर्ड की गई थी। बारिश व तेज हवाओं की वजह से अधिकतम तापमान केवल 30.6 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया था जबकि सामान्य तौर पर जून के पहले सप्ताह में अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेलिसयस रहता है। पीएयू मौसम विभाग की प्रमुख डाॅ. प्रभजोत कौर सिद्धू के अनुसार साल 1999 के बाद पहली बार चार जून को अधिकतम तापमान इतना कम हुआ है।

बाजाराें में पसरा सन्नाटा

गर्मी के माैसम में लाेग घराें से बाहर कम ही निकल रहे हैं। पंजाब में काेराेना के चलते भी बाजाराें में लाेग कम ही आ रहे हैं। इसके अलावा शहर की सड़काें पर ट्रैफिक भी कम ही दिख रहा है। वहीं बाजाराें में भी चहल-पहल कम हाे गई है। काेराेना का असर हर ओर देखने काे मिल रहा है। इसके अलावा शहर में लाॅकडाउन और कर्फ्यू का भी असर देखने काे मिल रहा है।

यह भी पढ़ें-आंदोलन में पंजाब की CA बेटी से दुर्व्यवहार पर पिता की पीड़ा, पूछा- किसान नेता बताएं सुरक्षा का जिम्मा किसका

chat bot
आपका साथी