Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में फिर नहीं छाए बादल, तेज धूप ने लाेगाें काे किया बेहाल

Weather Forecast Ludhiana सुबह तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहा। धूप के तीखे तेवरों की वजह से लोग सुबह ही पसीने से भीगे हुए थे। जन्माष्टमी का त्याेहार आने से पहले बाजाराें में भीड़ कम ही रह गई है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 09:38 AM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 09:38 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में फिर नहीं छाए बादल, तेज धूप ने लाेगाें काे किया बेहाल
मौसम विभाग का पूर्वानुमान एक बार फिर गलत साबित हुआ। (सांकेतिक तस्वीर)

जासं, लुधियाना। Weather Forecast Ludhiana: मौसम विभाग का पूर्वानुमान एक बार फिर गलत साबित हुआ है। विभाग ने रविवार को बादल छाने के साथ ही बूंदाबांदी की संभावना जताई थी। लेकिन विभाग का पूर्वानुमान सही साबित नहीं हुआ और सुबह ही तेज धूप निकल आई। तीखी धूप ने लोगों से राहगीर बेहाल दिखे। सुबह तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहा। धूप के तीखे तेवरों की वजह से लोग सुबह ही पसीने से भीगे हुए थे। जन्माष्टमी का त्याेहार आने से पहले बाजाराें में भीड़ कम ही रह गई है। इस बार काेराेना के चलते लाेग उत्सव का आनंद नहीं उठा पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में तलाक देने से मना करने पर पत्नी पर किया तेजधार हथियारों से हमला, गंभीर हालत में PGI रेफर

दोपहर बाद छा सकते हैं बादल

हालांकि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आज दोपहर बाद बादल छा सकते हैं, जिससे मौसम बदल जाएगा। सोमवार को भी बादल छाए रहने और बारिश की संभावना जताई गई है। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार एक सितंबर तक जिले में तेज बारिश के आसार है। अब देखते हैं कि विभाग का यह पूर्वानुमान सही साबित होता है या मौसम फिर से दगा दे जाएगा।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में हैवानियत, पांच बच्चों के पिता ने सातवीं कक्षा की छात्रा मासूम से किया दुष्कर्म; गिरफ्तार

लाेगाें काे घराें से कम ही निकलना चाहिए बाहर

डाक्टराें के मुताबिक इस माैसम में लाेगाें काे घराें से कम ही बाहर निकलना चाहिए। लू सेहत को बिगाड़ सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन हो सकती है। लाेगाें काे ठंडा पानी पीने से भी बचना चाहिए। विशेषज्ञों का कहना है कि तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा भी हो सकता है। ऐसे में लोग से सुबह 11 से शाम चार बजे तक धूप में जाने से बचाव करें।

यह भी पढ़ें-BJP अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने व्यापारियाें काे लुभाया, पंजाब में सरकार बनने पर भाजपा खत्म करेगी प्रोफेशनल टैक्स

chat bot
आपका साथी