Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में बारिश के बाद फिर मौसम के तेवर तल्ख, सुबह तीखी धूप

Weather Forecast Ludhiana महानगर में सुबह पारा 30 डिग्री रहा। हालांकि दिन में बादलों की आवजायी लगी रहेगी। शाम को पांच बजे के बाद बादल पूरी तरह से शहर को अपनी आगोश में लेंगे। रात में बारिश भी हाेने के आसार नजर आ रहे हैं।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 09:15 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 09:15 AM (IST)
Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में बारिश के बाद फिर मौसम के तेवर तल्ख, सुबह तीखी धूप
शनिवार सुबह होते ही मौसम का मिजाज बदल गया। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Weather Forecast Ludhiana: महानगर में शुक्रवार देर रात्रि करीब एक बजे के बाद आंधी बारिश ने दस्तक दी। जिससे गर्मी से राहत मिली मौसम ठंडा हो गया था। हालांकि शनिवार सुबह होते ही मौसम का मिजाज बदल गया। सुबह तीखी धूप रही। हवा भी गायब दिखी, जिससे राहगीर धूप से बेहाल और पसीने से भीगे हुए दिखे।

सुबह पारा भी 30 डिग्री सेल्सियस रहा। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार आज दिन में बादलों की आवजाही लगी रहेगी। शाम को पांच बजे के बाद बादल पूरी तरह से शहर को अपनी आगोश में लेंगे। रात में बारिश भी हाेने के आसार नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में युवक ने की आत्महत्या, स्वजनों ने पुलिस के खिलाफ आधी रात काे लगाया धरना; टाॅर्चर करने का आरोप

बाजाराें में पसरा सन्नाटा

गर्मी के माैसम में लाेग घराें से बाहर कम ही निकल रहे हैं। पंजाब में काेराेना के चलते भी बाजाराें में लाेग कम ही आ रहे हैं। इसके अलावा शहर की सड़काें पर ट्रैफिक भी कम ही दिख रहा है। वहीं बाजाराें में भी चहल-पहल कम हाे गई है। काेराेना का असर हर ओर देखने काे मिल रहा है। इसके अलावा शहर में लाॅकडाउन और कर्फ्यू का भी असर देखने काे मिल रहा है।

यह भी पढ़ें-Loot In Ludhiana : लुधियाना में पंप से गन प्वाइंट पर 81 हजार व मोबाइल लूटे, पेट्रोल भरवाने आए तीन बदमाशाें ने दिया अंजाम

सेहत को बिगाड़ सकती है लू

लू सेहत को बिगाड़ सकती है। तेज धूप में अधिक देर तक रहने से डिहाइड्रेशन हो सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि तेज धूप में हीट स्ट्रोक का खतरा भी हो सकता है। ऐसे में लोग से सुबह ग्यारह से शाम चार बजे तक धूप से बचाव करें। तरल पदार्थो का सेवन ज्यादा करें। तरल पदार्थों में नारियल पानी, नींबू पानी, लस्सी, फलों का जूस ले सकते हैं। इससे शरीर में एनर्जी बनी रहती है।

chat bot
आपका साथी