Income Tax Case : पंजाब के CM अमरिंदर सिंह व बेटे रणइंद्र के खिलाफ सुनवाई चार अगस्त तक टली

Income Tax Case आयकर विभाग ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह व रणंइद्र सिंह के खिलाफ शिकायत में विभाग ने आरोप लगाया था कि उन्होंने विदेशों में कई चल-अचल संपत्तियां बनाई । विभाग को अंधेरे में रखते हुए जरकंधा ट्रस्ट के माध्यम से कई लाभ हासिल किए।

Vipin KumarWed, 28 Jul 2021 10:46 AM (IST)
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह व रणइंद्र सिंह। (फाइल फाेटाे)

संस, लुधियाना। Income Tax Case : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह (Punjab CM Amarinder singh) व उनके पुत्र रणइंद्र सिंह के खिलाफ लंबित तीन आयकर केस की सुनवाई अदालत ने चार अगस्त तक के लिए टाल दी है। अदालत की ओर से समनिंग ऑर्डर पर अपना फैसला सुनाए जाने का अनुमान लगाया जा रहा था। आयकर विभाग के वकील ने अदालत से आग्रह किया कि वह इस केस की सुनवाई अभी फिलहाल टाल दें क्योंकि विभाग की ओर से इस केस के संबंध में एक याचिका पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट में दाखिल की गई है। जिस पर जल्द ही कोई फैसला आने की उम्मीद है इसलिए तब तक इसे टाल दिया। इसके बाद अदालत ने केस की सुनवाई स्थगित कर दी।

विदेशों में कई चल-अचल संपत्तियां बनाई

आयकर विभाग ने कैप्टन अमरेंद्र सिंह व रणंइद्र सिंह के खिलाफ शिकायत में विभाग ने आरोप लगाया था कि उन्होंने विदेशों में कई चल-अचल संपत्तियां बनाई । विभाग को अंधेरे में रखते हुए जरकंधा ट्रस्ट के माध्यम से कई लाभ हासिल किए। आयकर विभाग के अनुसार कैप्टन सिंह ने जानबूझ कर इस संबंधी अपने दस्तावेज भी विभाग से छिपाये। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कैप्टन व सिंह ने सरकारी अधिकारियों को अपनी ड्यूटी से रोकने व अड़चनें पैदा करने की भी कोशिश की।

यह भी पढ़ें-लुधियाना के एलआइजी फ्लैट्स पर पुलिस की रेड, जिस्मफरोशी के आरोप में तीन महिलाओं सहित पांच गिरफ्तार; संचालिका फरार

 

कैप्टन ने आयकर नाेटिस का संतोषजनक जवाब नहीं दिया

आयकर विभाग ने आरोप लगाया है कि उन्होंने बाकायदा कैप्टन अमरेंद्र सिंह को एक नोटिस भी भेजा था जवाब देने के लिए कहा था लेकिन कैप्टन ने कोई भी संतोष जनक जवाब नहीं दिया। आयकर विभाग द्वारा उपरोक्त शिकायत विभाग की अमनप्रीत कौर की ओर से दायर की गई थी।

यह भी पढ़ें-Punjab: प्रेमी से शादी करने घर से भागी लड़की, आनंद कारज से पहले घरवालों ने फिल्मी स्टाइल में दाेनाें काे उठाया

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.