सेहत विभाग ने शुरू किया कोरोना मुक्त गांव अभियान

जिले के गांवों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसके मद्देनजर पंजाब सरकार ने गांवों में इस बीमारी को रोकने के लिए एक पहल की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:26 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:26 PM (IST)
सेहत विभाग ने शुरू किया कोरोना मुक्त गांव अभियान
सेहत विभाग ने शुरू किया कोरोना मुक्त गांव अभियान

जागरण संवाददाता, लुधियाना : जिले के गांवों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसके मद्देनजर पंजाब सरकार ने गांवों में इस बीमारी को रोकने के लिए एक पहल की है। इसके तहत गांवों में टेस्टिग व टीकाकरण को बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

सोमवार को सेहत विभाग की टीम ने गांव ललतो, ललतो खुर्द और ठकरवाल का दौरा किया और घर घर जाकर लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक किया। गांव वासियों को कोरोना की बीमारी के बारे में पता लगाने और टीकाकरण के महत्व के बारे में बताया। इसके साथ ही टीकाकरण से जुड़े मिथ्यों को दूर किया। टीम ने गांवों के सरपंचों व पंचायत मैंबरों के साथ मुलाकात की। उन्हें कोरोना मुक्त गांव लक्ष्य प्राप्त करने को लेकर प्रेरित किया। गांव के लोगों को कहा कि कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट के बिना बाहर से आए किसी भी व्यक्ति को गांव में दाखिल न होने दिया जाए। कोविड नियमों के पालन को लेकर गांव के धार्मिक स्थलों के जरिए लोगों को जागरूक किया जाए। सरपंच गुरजगदीप सिंह ग्रेवाल, सुखवंत कौर और अमरजीत सिंह ने सेहतविभाग की टीम को विश्वास दिलायाकि वह अपने अपने गांवों को कोरोना मुक्त बनाएंगे।

chat bot
आपका साथी