Coronavirus News : लुधियाना में सेहत विभाग ने घटाई सैंपलिंग, काेराेना के नए मामलाें में कमी के बाद फैसला

Coronavirus News कोरोना के नए मामले घटने के बाद सेहत विभाग ने पिछले दो दिन से सैंपलिंग भी घटा दी। शनिवार तक जहां विभाग रोजाना पांच हजार से अधिक सैंपल ले रहे था वहीं रविवार को 4100 सैंपल लिए थे जबकि सोमवार को 3729 सैंपल लिए।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 11:33 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 11:33 AM (IST)
Coronavirus News : लुधियाना में सेहत विभाग ने घटाई सैंपलिंग, काेराेना के नए मामलाें में कमी के बाद फैसला
कोरोना के नए मामले कम अाने के बाद सेहत विभाग ने सैंपलिंग भी घटाई। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। Coronavirus News : शहर में काेराेना का खतरा कम हाे रहा है। कोरोना के नए मामले कम हाेने के बाद सेहत विभाग ने पिछले दो दिन से सैंपलिंग भी घटा दी है । शनिवार तक जहां विभाग रोजाना पांच हजार से अधिक सैंपल ले रहे था, वहीं रविवार को 4100 सैंपल लिए थे, जबकि सोमवार को 3729 सैंपल लिए गए। 

ऐसे में सवाल उठता है कि अगर सैंपलिंग घटी तो नए मरीज भी कम सामने आएंगे। हालांकि सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने कहा कि जब तक कोरोना संक्रमण को नियंत्रित नहीं कर लिया जाता, तब तक ज्यादा से ज्यादा सैंपलिंग व टेस्टिंग जारी रहेगी। लाेगाें का कहना है कि सेहत विभाग काे अधिक से अधिक सैंपल लेने चाहिए, ताकि काेराेना का खतरा पूरी तरह से कम हाे सके।

18 अगस्त से सितंबर तक संक्रमण के 10 हजार से अधिक मामले

अकेले 18 अगस्त से सितंबर तक संक्रमण के 10 हजार से अधिक मामले आए और लुधियाना नंबर वन पर पंजाब में बना हुआ है। वहीं, दुखद यह भी है कि 702 मरीजों की मौत हो गई। इसमें से 60 से 80 साल के संक्रमितों की संख्या सबसे अधिक रही। मरने वाले संक्रमितों में ज्यादातर ऐसे थे, जिन्हें कोरोना के साथ दूसरी बीमारियां शुगर, हाईबीपी, हार्ट, किडनी व दमे की बीमारी थी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी