दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

मानवता शर्मसार: गुरुग्राम से लुधियाना की दूरी 350 KM, कोरोना मरीज से एंबुलेंस कंपनी ने वसूला 1.20 लाख रुपये किराया

मात्र 350 किलोमीटर तक एंबुलेंस के सफर का किराया 1.20 लाख रुपये।

मात्र 350 किलोमीटर तक एंबुलेंस के सफर का किराया 1.20 लाख रुपये। सुनने में शायद हैरानी लगे लेकिन बड़ी संख्या में कोविड मरीजों के साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है। संकट की इस घड़ी में पैसों के लिए कुछ लोगों का जमीर मर गया है।

Vipin KumarFri, 07 May 2021 01:56 PM (IST)

लुधियाना, जेएनएन। मात्र 350 किलोमीटर तक एंबुलेंस के सफर का किराया 1.20 लाख रुपये। सुनने में शायद हैरानी लगे, लेकिन कोविड मरीजों के साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है। चारों तरफ लूट मची है। दिल्ली में अस्पताल में बेड व ऑक्सीजन न मिलने के कारण बड़ी संख्या में मरीज लुधियाना का रुख कर रहे हैं। अमनदीप कौर के अनुसार गुरुग्राम में रहने वाली अपनी मां सतिंदर कौर की तबियत खराब होने के बाद उसे लुधियाना में एक अस्पताल में बेड का इंतजाम किया।

अमनदीप कौर ने इसके लिए जब एंबुलेंस किराये पर देने वाली कंपनी के साथ बात की तो 1.40 लाख रुपये किराया मांगा गया। हालांकि उनके पास ऑक्सीजन का अपना सिलेंडर था, तो कंपनी ने 1.20 लाख रुपये किराया तय कर दिया। जब उनसे पूछा गया कि इतना किराया, तो उन्होंंने कहा कि जाना है तो इतना किराया लगेगा। बहरहाल, उनके पास कोई और विकल्प नहीं था तो उन्होंने मरीज की तकलीफ को देखते हुए 1.20 लाख रुपये अदा कर दिए।

गुरुग्राम से लुधियाना लाई गई मरीज के साथ उनकी बेटी अमनदीप कौर।

किराये की पर्ची इंटरनेट मीडिया में शेयर

मां को अस्पताल में भर्ती करवाने के बाद अमनदीप ने किराये की पर्ची और कंपनी के व्यवहार से संबंधित बातें इंटरनेट मीडिया में शेयर कर दी। यह सूचना दिल्ली पुलिस के ध्यान में आई और उन्होंने कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। इसके बाद कंपनी ने आनन-फानन में सारी राशि अमनदीप को लौटा दी।

वसूली गई रकम वापस मिली

हालांकि अमनदीप से वसूली गई भारी राशि वापस मिल गई है, लेकिन वह कहती हैं कि वह इसकाे जरूरतमंद कोविड मरीजों में खर्च कर देंगी। एक ओर एंबुलेंस वाले मरीजों की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं, वहीं महिला ने वापस मिली राशि को भी अन्य मरीजों पर खर्च करने की बात कह कर मानवता की मिसाल पेश की है।

यह भी पढ़ें-Facebook पर हुई दाेस्ती ने की जिंदगी बर्बाद, शादी का झांसा देकर NRI ने तलाकशुदा महिला से किया दुष्कर्म; आठ लाख ठगे

यह भी पढ़ें-Oxygen Da Langar: लुधियाना के गुरुद्वारा आलमगीर में रूस से पहुंचे नौ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, काेराेना संक्रमित मरीजों का हाेगा फ्री इलाज

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.