गायक दीप का हालचाल पूछने पहुंचे लोकगायक हंसराज हंस, हुए भावुक

दिल्ली से सांसद और पंजाबी लोक गायक हंसराज हंस शनिवार शाम को गायक दीप का हाल जानने के लिए पक्खोवाल रोड स्थित उनके घर पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Jun 2020 02:47 AM (IST) Updated:Sun, 07 Jun 2020 02:47 AM (IST)
गायक दीप का हालचाल पूछने पहुंचे लोकगायक हंसराज हंस, हुए भावुक
गायक दीप का हालचाल पूछने पहुंचे लोकगायक हंसराज हंस, हुए भावुक

जागरण संवाददाता, लुधियाना : दिल्ली से सांसद और पंजाबी लोक गायक हंसराज हंस शनिवार शाम को गायक दीप का हाल जानने के लिए पक्खोवाल रोड स्थित उनके घर पहुंचे। इस दौरान हंसराज हंस ने कहा कि वह आज यहां एक सांसद के तौर पर नहीं, बल्कि एक फकीर के तौर पर मौजूद हुए हैं। वह गायक के दीप का हाल जान भावुक भी हुए और करीब एक घंटा तक उनके घर पर रुके। इस दौरान वह उनके पारिवारिक सदस्यों से भी मिले। हंस राज हंस ने कहा कि के दीप ने अपनी पत्नी जगमोहन कौर के साथ मिलकर लगभग चालीस साल पंजाबी गायकी के क्षेत्र में अपना दबदबा बनाया है। इस दौरान सरबत दा भला चेरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन डॉ. एसपीएस ओबराय, जिला प्रधान जसवंत सिंह ने गायक की सहायता के लिए हर महीने दस हजार रुपये पेंशन देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हर महीने यह राशि गायक के बैंक खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

गायक के दीप की बेटी कुलदीप ने बताया कि उनके पिता के दीप इस साल फरवरी माह में घर में गिर गए थे। अस्सी वर्षीय गायक के सिर में चोट लग गई और अंदरूनी खून बहने लगा। अब तक उनके दो ऑपरेशन हो चुके हैं। रोजाना उनके इलाज पर बाइस हजार रुपये का खर्च आ रहा है। वह अब तक निजी तौर पर अपने पिता की देखभाल कर रही है और अब खुद उसके लिए इलाज का खर्च उठा पाना संभव नहीं है। इस दौरान सुखजिदर सिंह, तेजिदर सिंह, एडवोकेट नितिन भनोट, कुलदीप सिंह व हरिदर सिंह आदि शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी