पंजाब: इस स्कूल में नन्हें हाथों में किताबों की बजाए पकड़वाए जाते हैं झाड़ू, ग्राउंड साफ करते बच्चों की वीडियो वायरल

मंडी गोबिंदगढ़ में स्कूल के बच्चों से ही स्कूल के ग्राउंड की साफ-सफाई करवाई गई। हैरत इस बात की है कि पंजाब सरकार स्मार्ट स्कूलों के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। ऐसे में इस सरकारी स्कूल में साफ-सफाई के लिए क्या कोई ग्रांट नहीं भेजी गई।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 07:29 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 09:13 AM (IST)
पंजाब: इस स्कूल में नन्हें हाथों में किताबों की बजाए पकड़वाए जाते हैं झाड़ू, ग्राउंड साफ करते बच्चों की वीडियो वायरल
मंडी गोबिंदगढ़ में सरकारी स्कूल में ग्राउंड की सफाई करते हुए बच्चे। (जागरण)

संवाद सहयोगी, मंडी गोबिंदगढ़। लंबे समय बाद पंजाब सरकार द्वारा स्कूल खोले जाने के बाद जीटी रोड खन्ना पर स्थित श्री गुरु हरगोबिंद सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (खालसा स्कूल) इंटरनेट मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है। स्कूल के बच्चों से ही स्कूल के ग्राउंड की साफ-सफाई करवाई गई। हैरत इस बात की है कि पंजाब सरकार स्मार्ट स्कूलों के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है। ऐसे में इस सरकारी स्कूल में साफ-सफाई के लिए क्या कोई ग्रांट नहीं भेजी गई, जबकि जिले में ये काफी पुराना सरकारी स्कूल है। गौर हो कि बच्चों की जान जोखिम में किसके आदेश पर डाली गई जिसकी जांच होनी जरूरी है।

बारिशों के मौसम में सांप आदि निकलते रहते हैैं। ऐसे में अगर कोई अनहोनी हो जाती तो कौन जिम्मेदार होता। स्कूल के परिसर में भी घास फूस के बड़े-बड़े ढेर लगे हुए हैं जिससे साफ है कि यहां पढ़ाई करने आए बच्चों को जबरदस्ती इस कार्य में झोंक दिया गया होगा। उधर, इस बारे में स्कूल के प्रिंसिपल गुरदीप सिंह से बात करने के लिए उन्हें फोन किया गया तो पहले तो उन्होंने नेटवर्क की समस्या बताते हुए फोन काट दिया। उसके बाद फोन ही बंद कर दिया गया। वहीं, इस बारे में एसडीएम नमन मड़कन ने कहा कि उनके ध्यान में ये मामला आ गया है। वह इसकी जल्द जांच करवाएंगे।

यह भी पढ़ें- घर में सेंधमारी कर कैश व गहनों पर किया हाथ साफ

थाना सनौर इलाके में अज्ञात लोगों ने एक घर में सेंधमारी करते हुए कैश व गहने चोरी कर लिए। घटना के बारे में चार अगस्त को दोपहर एक बजे परिवार को पता चला, जिसके बाद पुलिस को शिकायत कर दी। दर्ज मामले के अनुसार घर का मालिक मंगा राम निवासी पठाना वाला मोहल्ला अपने परिवार के साथ बाहर गए हुए थे। तीन अगस्त को घर से गए परिवार ने अगले दिन वापिस लौटकर देखा तो घर के ताले टूटे हुए थे। चैक करने पर घर से तीस हजार रुपए और सोने के गहने चोरी हो चुके थे।

यह भी पढ़ें-  दो दिन पहले हादसे के बाद पठानकोट के पास में ध्रुव एएमएच हेलीकाप्टर की इमरजैंसी लैंडिंग, मामून कैंट से भरी थी उड़ान

यह भी पढ़ें-  फगवाड़ा में तड़के तीन बजे लगाई सेल, दुकान पर खरीदारी करने हजारों की संख्या में पहुंचे लोग; मालिक समेत छह लोगों पर केस

chat bot
आपका साथी