इनसे सीखें सुरक्षा व जिम्मेदारी, सोयायटी के एंट्री प्वाइंटस पर तैनात किए 12 सुरक्षा गार्ड

शहर के पॉश इलाके अग्रनगर में 100 एकड़ में फैली 800 घरों वाली अग्रनगर सोसायटी ने अपने 3500 बांशिदों की सुरक्षा के लिए बिना किसी सरकारी मदद के अभेद बना दिया है।

By SatpaulEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 01:01 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 03:08 PM (IST)
इनसे सीखें सुरक्षा व जिम्मेदारी, सोयायटी के एंट्री प्वाइंटस पर तैनात किए 12 सुरक्षा गार्ड
इनसे सीखें सुरक्षा व जिम्मेदारी, सोयायटी के एंट्री प्वाइंटस पर तैनात किए 12 सुरक्षा गार्ड

लुधियाना,[राजेश शर्मा]। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू में हर रोज 50 से अधिक एफआइआर बेवजह सड़कों पर निकलने वाले लोगों पर होने लगी हैं। इससे साफ है कि अभी भी कई गैरजिम्मेदार लोग लापरवाही दिखा रहे हैं। इसके विपरीत शहर के पॉश इलाके अग्रनगर में 100 एकड़ में फैली 800 घरों वाली अग्रनगर सोसायटी ने अपने 3500 बांशिदों की सुरक्षा के लिए बिना किसी सरकारी मदद के अभेद बना दिया है।

प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष पवन गर्ग के आदेश पर फिरोजपुर रोड पर बने कॉलोनी के ए और बी ब्लॉक के तीनों एंट्री प्वाइंट सील कर दिए गए हैं। इन पर तैनात 12 गार्ड बिना किसी ठोस कारण से लोगों को भीतर जाने ही नहीं देते। सोसायटी के 60 कर्मचारियों की देखरेख में ही दूध, सब्जी और अन्य आवश्यक सामान का वितरण डोर-टू-डोर हो रहा है। रोज कॉलोनी के घरों, सड़कों, पार्क व दुकानों को सैनिटाइज करने का कार्य हो रहा है।

किरयाना, दूध, सब्जी की सप्लाई अधिकृत वेंडर्स से ही

अग्रनगर सोसायटी में बिना मंजूरी बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश बंद है। किरयाना, दूध व सब्जी जैसी आवश्यक वस्तुओं के लिए अधिकृत वेंडर्स को ही सोसायटी में जाने की इजाजत है। इनके भी सेल्समैन की गेट पर पहले फोटो होती है, फिर अंदर जाने दिया जाता है। उनके अंदर और बाहर जाने का समय भी गेट पर नोट किया जाता है। इमरजेंसी में अगर किसी को होम डिलीवरी चाहिए तो वह इसका एसएमएस सोसायटी प्रबंधन को कर देते हैं जो इस सप्लाई को सुनिश्चत बनाते हैं।

पार्क, सड़कें, घर, मार्केट हर रोज होते हैं सैनिटाइज

अध्यक्ष पवन गर्ग की देखरेख में सैनिटाइजनेशन की प्रक्रिया पिछले एक सप्ताह से जारी है। सोसायटी के दोनों ब्लॉक के पार्क, सड़कें, घर और दुकानों में स्प्रे करने की प्रक्रिया हर रोज जारी रखी गई है। सोसायटी के पास अपनी ही स्प्रे मशीनें हैं जिसे उसके ही कर्मचारी चलाते हैं। पवन गर्ग का दावा है कि जो भी घर उन्हें सैनिटाइज करवाने के लिए मैसेज भेजता है, वहां तुरंत सैनिटाइज करवाई जाती है।

गेट पर तैनात हैं 12 गार्ड, बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश नहीं

अग्रनगर के ए और बी ब्लॉक के तीन एंट्री प्वाइंट पर सोसायटी ने 12 गार्ड तैनात किए हुए हैं। इनको आदेश है कि किसी बाहरी व्यक्ति को सोसायटी में प्रवेश नहीं होने देना। बिना किसी ठोस वजह बाहरी व्यक्ति को गेट से अंदर आने की इजाजत नहीं दी जाती। इनके प्रवेश के लिए भी संबधित घर या फिर प्रबंधन कमेटी से इजाजत लेनी पड़ती है। पवन गर्ग ने बताया कि सोसायटी सिर्फ बिजली के लिए सरकार पर निर्भर है। आठ सौ घरों के लिए सीवरेज, स्ट्रीट लाइट्र पार्क, वाटर सप्लाई इत्यादि का प्रबंधन सोसायटी द्वारा ही किया जाता है। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी