लुधियाना में गवर्नमेंट टीचर्स यूनियन की मांग, स्कूलों का समय सुबह आठ से ग्यारह बजे तक किया जाए

लुधियाना में गवर्नमेंट टीचर्स यूनियन ने शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिंगला से मांग की है कि पचास फीसदी स्टाफ संबंधी निर्देश सभी प्राइमरी मिडल हाई और सेकेंडरी स्कूलों पर लागू किए जाएं ताकि कोरोना महामारी के प्रभाव से बचा जा सके।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:28 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:28 PM (IST)
लुधियाना में गवर्नमेंट टीचर्स यूनियन की मांग, स्कूलों का समय सुबह आठ से ग्यारह बजे तक किया जाए
लुधियाना में गवर्नमेंट टीचर्स यूनियन के सदस्य जानकारी देते हुए।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में कोरोना के बढ़ रहे केसों के चलते पंजाब सरकार ने जहां राज्य भर में विभिन्न विभागों में तैनात कर्मचारियों को पचास फीसदी स्टाफ के साथ हाजिर होने के निर्देश दिए हैं। वहीं शिक्षा विभाग ने सात मई को पत्र जारी कर सभी स्कूल प्रमुख को निर्देश दिए हैं कि जिन स्कूलों में अध्यापकों की संख्या दस से अधिक है, उन स्कूलों में पचास फीसदी स्टाफ को रोटेशन अनुसार बुलाया जाए। गवर्नमेंट टीचर्स यूनियन पंजाब के राज्य प्रधान सुरिंदर कुमार, सचिव बलकार, सरप्रस्त चरण सराभा ने कहा कि शिक्षा विभाग के निर्देश से राज्य के करीब 90 से 95 फीसदी प्राइमरी और मिडल स्कूलों के अध्यापकों को शत फीसदी स्टाफ बुलाना पड़ेगा।

यूनियन ने शिक्षामंत्री विजयइंद्र सिंगला से मांग की कि पचास फीसदी स्टाफ संबंधी निर्देश सभी प्राइमरी, मिडल, हाई और सेकेंडरी स्कूलों पर लागू किए जाएं ताकि कोरोना महामारी के प्रभाव से बचा जा सके। वहीं स्कूलों को समय सुबह 8 बजे से 11 बजे तक किए जाने की भी मांग की है ताकि अध्यापक 12 बजे से पहले अपने घरों में पहुंच सके। बता दें कि जिला लुधियाना में 12 बजे के बाद  कर्फ्यू लग जाता है। इस दौरान जगमेल सिंह, मनीश कुमार, हरी देव, जोरा सिंह, संजीव शर्मा आदि मौजूद रहे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी