Coronavirus Effect : गवर्नमेंट टीचर्स यूनियन की मांग, सरकारी स्कूलों को तीस जून तक किया जाए बंद

अध्यापकों पर घर-घर जाकर दाखिले बढ़ाने का बनाया जा रहा है दवाब। (फाइल फाेटाे)

Coronavirus Effect केंद्र सरकार की ओर से कोरोना को लेकर गाइडलाइंस जारी की हुई है। इसके विपरीत पंजाब शिक्षा विभाग जूम मीटिंगें कर सरकारी अध्यापकों पर स्कूलों में दाखिले बढ़ाने के लिए लगातार दवाब डाल रहा हैं।

Vipin KumarTue, 18 May 2021 02:12 PM (IST)

लुधियाना, जेएनएन। Coronavirus Effect : गवर्नमेंट टीचर्स यूनियन के राज्य प्रधान सुरिंदर कुमार, जनरल सेक्रेटरी बलकार वलटोहा, सरप्रस्त चरण सराभा ने पंजाब सरकार से मांग की है कि सरकारी स्कूलों को शीघ्र ही तीस जून तक बंद कर दिया जाए। यूनियन ने कहा कि कोरोना इन दिनों तेजी से पैर पसार रहा है और कई सरकारी स्कूलों के अध्यापक भी इसकी चपेट में आ चुके हैं।

पंजाब सरकार और शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी अध्यापकों की जान के साथ खेल रहे हैं। केंद्र सरकार की ओर से कोरोना को लेकर गाइडलाइंस जारी की हुई है, इसके विपरीत शिक्षा विभाग जूम मीटिंगें कर सरकारी अध्यापकों पर स्कूलों में दाखिले बढ़ाने के लिए दवाब डाल रहा है। जिन स्कूलों में बच्चों की गिनती कम है, उस स्कूल के अध्यापकों को गांव-गांव जाने के लिए जुबानी आदेश देने के दवाब बनाया जा रहा है।

राज्य भर में एक लाख अध्यापक गांव-गांव, घर-घर, गली मोहल्ले में जाकर दाखिले बढ़ाने के लिए मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाने की बात कर रही है, दूसरी तरफ शिक्षा विभाग सामाजिक संपर्क बनाने के लिए मजबूर कर रहा है। यूनियन ने सरकार से मांग की है कि समस्याओं को देखते हुए सरकारी स्कूल तुरंत ही बंद किए जाए और अध्यापक घरों में रह ही बच्चों को आनलाइन पढ़ाई कराएं। साथ ही जिन अध्यापकों की कोरोना के कारण मौत हो गई है, उन अध्यापकों के परिवारों को पचास लाख रुपये की सहायता दी जाए और  उन्हें कोरोना योद्धा घोषित किया जाए।

यह भी पढ़ें-पीके की आवाज निकाल पंजाब के नेताओं को ठगने वाला मास्टरमाइंड अमृतसर से गिरफ्तार

यह भी पढ़ें-लुधियाना के गांव कोठे बग्गू में ही किराये पर रह रहे थे गैंगस्टर, गिरफ्तारी के लिए छह टीमें कर रही छापामारी

 

यह भी पढ़ें-Ludhiana Covid Vaccination Centers LIST: लुधियाना में कहां-कहां हो रही मंगलवार काे वैक्सीनेशन, जानिए पूरी डिटेल

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.