कोरोना से लड़ने वाले हो गए क्वारंटाइन, ADC से सीधे संपर्क में अाए अधिकारियाें में हड़कंप

एडीसी अमरजीत सिंह बैंस के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कोरोना से जंग लड़ने वाले अफसर ही क्वारंटाइन हो गए हैं।

By Edited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 01:33 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 10:31 AM (IST)
कोरोना से लड़ने वाले हो गए क्वारंटाइन, ADC से सीधे संपर्क में अाए अधिकारियाें में हड़कंप
कोरोना से लड़ने वाले हो गए क्वारंटाइन, ADC से सीधे संपर्क में अाए अधिकारियाें में हड़कंप

लुधियाना, जेएनएन। ADC अमरजीत सिंह बैंस के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कोरोना से जंग लड़ने वाले अफसर ही क्वारंटाइन हो गए हैं। मंगलवार को डीसी वरिंदर शर्मा, सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा, निगम के एडिशनल कमिश्नर संयम अग्रवाल, एडीसी जगराओं नीरू कत्याल, एसडीएम अमरिंदर सिंह मल्ली व बलजिंदर सिंह, अतिरिक्त मुख्य प्रशासक ग्लाडा भूपिंदर सिंह, आरटीए सचिव दमनजीत सिंह, संयुक्त कमिश्नर कुलप्रीत सिंह, जिला एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ. रमेश कुमार, जिला माल अफसर जोगिंदर सिंह, डीपीआरओ प्रभदीप सिंह, पुनीतपाल सिंह, एस्टेट अफसर ग्लाडा हरप्रीत सिंह सहित करीब तीस अफसर क्वारंटाइन हो गए।

कारण, ये अधिकारी पिछले एक सप्ताह से लगातार एडीसी से सीधे संपर्क में थे। सोमवार को भी डीसी द्वारा बुलाई अधिकारियों की मीटिंग में एडीसी बैंस मौजूद थे। देर शाम डीसी ने सभी विभागों के अधिकारियों व कर्मचरियों को सलाह दी कि जो भी एडीसी के संपर्क में आए है, वह टेस्ट करवाएं व खुद को क्वारंटाइन करें। एडीसी के पॉजिटिव आने के बाद सेहत विभाग की एक टीम लघु सचिवालय पहुंची। यहां करीब तीस अफसरों ने अपने सैंपल जांच के लिए दिए।

एडीसी बोले, कोरोना से जीतकर फिर ड्यूटी ज्वाइन करूंगा

डीएमसीएच में भर्ती हुए एडीसी अमरजीत ने कहा कि उन्हें मालूम नहीं है कि वह कैसे कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। दफ्तर में रोजाना उनसे मिलने के लिए तीस से पचास लोग मिलने आते थे। इसके अलावा फील्ड में भी वह विजिट कर रहे थे। हालांकि इस दौरान वह कोरोना से बचाव को लेकर सभी तरह की सावधानियां बरत रहे थे। अब वह कोरोना वायरस से लडे़ंगे और जीतकर दोबारा ड्यूटी ज्वाइन करेंगे।

एडीसी की पत्नी व बच्चों की रिपोर्ट नेगेटिव

एडीसी बैंस के कोरोना पॉजिटिव पाएं जाने के बाद सेहत विभाग ने उनकी पत्नी व दोनों बच्चों के सैंपल भी लिए थे। देर शाम आई रिपोर्ट में पत्नी व दोनों बच्चे नेगेटिव आए हैं। एडीसी के घर में काम करने वाले कुक, माली, मेड, ड्राइवर, गनमैन व सिक्योरिटी गार्ड के सैंपल लिए जाएंगे।

डीसी की रिपोर्ट नेगेटिव

डीसी वरिंदर शर्मा ने भी मंगलवार को सैंपल जांच के लिए दिया था। देर शाम उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आ गई है। डीसी ने खुद ही इसकी पुष्टि की। हालांकि वे अभी घर से काम करेंगे, क्योंकि दफ्तर सैनिटाइज होने में तीन-चार दिन लगेंगे। पांच दिन बाद दोबारा टेस्ट भी करवाएंगे।

अब दो से अधिक लोगों को दफ्तर में नहीं आने देंगे

अब जिला प्रशासन की ओर से कोरोना से बचाव को लेकर सख्त कदम उठाएं जा रहे हैं। डीसी ने कहा कि अब एक समय में दो या तीन से ज्यादा लोगों को दफ्तर में नहीं आने देंगे। पहले एक साथ काफी लोग मिलने के लिए आ जाते थे। लोगों से अपील है कि गैर जरूरी कार्यों के लिए डीसी दफ्तर या अन्य विभागों में न जाएं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी