Colleges Reopen in Punjab: पंजाब के कालेजाें में आज से लौटेगी रौनक, इन गाइलाइंस का करना हाेगा पालन

स्कूलों के बाद अब कालेज विद्यार्थियों की बेसब्री भी वीरवार से खत्म हो गई। (फाइल फाेटाे)

Colleges Reopen in Punjab नवंबर 2020 में सरकार की ओर से केवल फाइनल वर्ष के विद्यार्थियों के लिए कालेज खोले गए थे पर विद्यार्थियों का रिस्पांस फीजिकल क्लासिस के लिए कोई ज्यादा देखने को नहीं मिला था जिसके बाद पीयू ने आनलाइन मोड से ही पढ़ाई की घोषणा की थी।

Publish Date:Thu, 21 Jan 2021 08:29 AM (IST) Author: Vipin Kumar

लुधियाना, जेएनएन। Colleges Reopen in Punjab: स्कूलों के बाद अब कालेज विद्यार्थियों की बेसब्री भी वीरवार से खत्म हो गई। पंजाब सरकार के आदेश के बाद कालेज पूर्ण रूप से खुलेंगे। अब देखना यह होगा कि विद्यार्थियों की उपस्थिति कालेज में कैसे रहती है। कोविड-19 के दस माह बीतने के बाद आज से कालेज पूरी तरह से खुलेंगे।

 इससे पहले नवंबर 2020 में सरकार की ओर से केवल फाइनल वर्ष के विद्यार्थियों के लिए कालेज खोले गए थे पर विद्यार्थियों का रिस्पांस फीजिकल क्लासिस के लिए कोई ज्यादा देखने को नहीं मिला था, जिसके बाद पीयू ने आनलाइन मोड से ही पढ़ाई जारी रखने की घोषणा कर दी थी। हालांकि आदेश में स्पष्ट है कि विद्यार्थियों को कालेज आने के लिए दबाव नहीं बनाया जाएगा।

आनलाइन और आफलाइन दोनों तरह से हाेगी पढ़ाई

विद्यार्थी अपनी इच्छा अनुसार कालेज आ सकेंगे और आनलाइन और आफलाइन दोनों तरह से पढ़ाई जारी रहेगी। इस बीच सभी कालेज कोविड-19 की गाइडलाइंस को फालो करेंगी। वहीं कालेजों ने कहा कि दस माह बाद विद्यार्थियों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उम्मीद है कि अब कालेज कैंपस में पहले जैसी रौनक देखने को मिलेगी। थर्मल स्क्रीनिंग, हाथ सैनिटाइजेशन के बाद ही विद्यार्थियों की कालेज में एंट्री होगी।

विद्यार्थियों को कालेज खुलने के मैसेज भेजे
- खालसा कालेज फार वूमेन सिविल लाइंस की प्रिंसिपल डा. मुक्ति गिल ने कहा कि कालेज विद्यार्थियों के स्वागत के लिए तैयार है। विद्यार्थियों को कालेज खुलने के मैसेज भेजे जा चुके हैं। अब विद्यार्थियों पर निर्भर है कि कितने विद्यार्थी पहले दिन कालेज आएंगे।

अभिभावकों की स्वीकृति जरूरी
- आर्य कालेज की प्रिंसिपल डा. सविता उप्पल की मानें तो विद्यार्थियों को कालेज खुलने के बारे बता दिया गया है पर एक सप्ताह तक वह कालेज को पूरी तरह से खोलेंगे। उनके कालेज में जो भी विद्यार्थी आएंगे वह अभिभावकों की स्वीकृति के साथ ही पहुंचेंगे।

कालेज विद्यार्थियों के स्वागत के लिए बिल्कुल तैयार
- एससीडी गवर्नमेंट कालेज के प्रिंसिपल डा. धर्म सिंह संधू के मुताबिक कालेज विद्यार्थियों के स्वागत के लिए बिल्कुल तैयार है। कोविड-19 की हर गाइडलाइन को कालेज फालो कर रहा है। देखते हैं आज विद्यार्थियों का कैसा रिस्पांस मिलता है।
 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.