Income Tax Raid: लुधियाना के 2 रियल एस्टेट कारोबारियों से ढाई करोड का सोना व नकदी बरामद, मचा हड़कंप

Income Tax Raid पिछले कई दिनों से शहर में चर्चा का विषय बनी इनकम टैक्स की कार्यवाही में विभाग को लुधियाना के 2 रियल एस्टेट कारोबारियों से ढाई करोड रुपये का सोना और 2 करोड रुपये नकदी प्राप्त हुई है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:41 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:41 AM (IST)
Income Tax Raid: लुधियाना के 2 रियल एस्टेट कारोबारियों से ढाई करोड का सोना व नकदी बरामद, मचा हड़कंप
लुधियाना में आयकर विभाग की छापामारी। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता लुधियाना। Income Tax Raid: पिछले कई दिनों से शहर में चर्चा का विषय बनी इनकम टैक्स की कार्यवाही में विभाग को लुधियाना के 2 रियल एस्टेट कारोबारियों से ढाई करोड रुपये का सोना और 2 करोड रुपये नकदी प्राप्त हुई है। इसकी जानकारी दिल्ली इनकम टैक्स कार्यालय की ओर से सांझा की गई है। लुधियाना में कुछ दिन पूर्व अकाली दल के विधायक मनप्रीत सिंह अयाली सहित दो नामी रियल एस्टेट कंपनियों पर दबिश दी गई थी। 40 स्थानों पर की गई इस रेड में विभाग के अधिकारियों को ढाई करोड रुपये का सोना और 2 करोड रुपये कैश प्राप्त हुए हैं। इसके साथ ही कई ऐसे दस्तावेज भी विभाग के हाथ लगे हैं, जिसमें इकरारनामे पर ही जमीनों की खरीद-फरोख्त की गई है।

वहीं विभाग को कॉलोनी के डेवलपर्स के घर पर लगे करोड़ों रुपये की भी जांच की जा रही है। दो सप्ताह पूर्व सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस की ओर से 16 नवंबर को दो बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों के 40 परिसरों पर कार्रवाई की गई थी। विभाग को यहां से एविडेंस के रूप में कई जमीन के इकरारनामें भी प्राप्त हुए हैं। जिसकी विभाग की टीम में अभी गहनता से जांच कर रही हैं। इसके साथ ही विभाग को कई ऐसे दस्तावेज सामने आए हैं, जिसमें कैश ट्रांजेक्शन के जरिये व्यापार किया गया। विभाग द्वारा कम्पनियों के मोबाइल और ईमेल के जरिए भी कैश ट्रांजेक्शन पकड़ी है।

केबल एवं ट्रांसपोर्ट कंपनी पर रेड जारी

पंजाब की प्रमुख केबल नेटवर्क कंपनी एवं प्रमुख ट्रांसपोर्ट कंपनी पर इनकम टैक्स की रेड का सिलसिला भी जारी है। शनिवार को भी इनकम टैक्स अधिकारी कंपनी के विभिन्न परिसरों में जांच के लिए जुटे रहे। ज्ञात हो कि वीरवार से इस कंपनी पर ईडी की रेड के बाद इनकम टैक्स के अधिकारी कई दस्तावेज देख रहे हैं। शनिवार को देर शाम तक यह रेड जारी रही।

यह भी पढ़ें-Jagran Impact: बठिंडा की नसीब काैर का जागा 'नसीब', एमबीबीएस में ले सकेंगी दाखिला; पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी चन्नी सरकार

chat bot
आपका साथी