Bakrid 2021: लुधियाना में Bakrid पर कुर्बानी के लिये 1.05 लाख रुपये में बिका बकरा, जानें खासियत

Bakrid 2021 बकरीद की खास बात यह है कि बकरा जितना खूबसूरत होता है और दिल को छू जाता है उसकी कुर्बानी दी जाती है। इसके लिए बकरे की कभी कीमत नहीं देखी जाती। यही कारण है कि खूबसूरत बकरों की कीमत लाख से भी ज्यादा होती है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 11:55 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 03:05 PM (IST)
Bakrid 2021: लुधियाना में Bakrid पर कुर्बानी के लिये 1.05 लाख रुपये में बिका बकरा, जानें खासियत
काराबारा मंडी में बकरों के साथ पहुंचे उनके मालिक। (जागरण)

संसू, लुधियाना। Bakrid 2021: बकरीद पर इस बार 1.05 लाख रुपये का बकरा लाेगाें में चर्चा का कारण बना है। काराबारा चौक में बकरों की मंडी में एक से बढ़कर एक नस्ल के बकरे बेचने के लिए लाए गए हैं। बकरीद पर खूबसूरत बकराें की कुर्बानी दी जाती है। बकरों के मालिक अमरजीत और मोहमद सैयद ने बताया कि वह हिसार हरियाणा से आए हैं। इन बकरों को बड़े ही लाड़ से पाला गया है।

मंडी में और भी काफी नस्ल के बकरे मौजूद है, जिसकी कीमत हजारों में है। खरीदार बकरे की कभी कीमत नहीं देखता। यही कारण है कि खूबसूरत बकरों की कीमत लाखाें रुपये से भी ज्यादा होती है। मंडी में भी 1.05 लाख रुपये में एक बर्बरी नस्ल का बकरा बिका है।

काेविड संकट के बाद भी शहर में इस बार बकरीद काे लेकर लाेगाें में खासा उत्साह है। इस बार काेविड प्राेटाेकाॅल के तहत त्याेहार मनाया जाएगा। मंडी के प्रधान अहमद अली गुड्डू ने बताया कि इस इसी नस्ल का एक जोड़ा बकरा एक लाख अस्सी हजार में बिका है। वही अमृतसरी बीटल नस्ल के बकरा मौजूद है, जिसकी कीमत 55 हजार है।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Weather Forecast : लुधियाना पर मानसून मेहरबान, सुबह-सुबह रिमझिम बरसे बादल; मौसम हुआ कूल-कूल

30 फीसद महंगे हुए बकरे

महंगाई का असर बकरों की कीमतों पर भी दिखाई दे रहा है। पिछले दो वर्षों की तुलना में बकरों की कीमतें 30 फीसद तक बढ़ी हैं। बकरों की खरीदारी करने आए एक शख्स ने बताया कि 10 हजार रुपये का बकरा 16 हजार से 17 हजार रुपये में मिल रहा है। कई जगह दो बकरे 35 हजार रुपये में बिक रहे हैं। दो साल पहले ऐसे ही बकरों की कीमत 20 हजार रुपये थी। एक दो दिन में अधिक बकरे आने से कीमतें कम हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें-प्यार में धाेखा! ससुरालवालों का 25 लाख खर्च करवा कनाडा गई युवती, फिर पति से ताेड़ा रिश्ता, प्रेमी संग बसाया घर

chat bot
आपका साथी