जीएचजी खालसा कालेज में मनाया विश्व भोजन दिवस

गुरु हरिगोबिद खालसा कालेज गुरूसर सुधार में फूड प्रोसेसिग व क्वालिटी मैनेजमेंट विभाग के विद्यार्थियों ने विभाग मुखी प्रो. मनमीत कौर की अगुआई में सेहतमंद भोजन सेहतमंद कल के बैनर पर विश्व भोजन दिवस मनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 08:01 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 08:01 PM (IST)
जीएचजी खालसा कालेज में मनाया विश्व भोजन दिवस
जीएचजी खालसा कालेज में मनाया विश्व भोजन दिवस

जागरण संवाददाता, जगराओं : गुरु हरिगोबिद खालसा कालेज गुरूसर सुधार में फूड प्रोसेसिग व क्वालिटी मैनेजमेंट विभाग के विद्यार्थियों ने विभाग मुखी प्रो. मनमीत कौर की अगुआई में सेहतमंद भोजन सेहतमंद कल के बैनर पर विश्व भोजन दिवस मनाया। विद्यार्थियों ने जहां विषय से संबंधित आकर्षक पोस्टर तैयार किए, वहीं घर से तैयार किया सेहतमंद भोजन पेश किया। इसमें वेजिटेबल इडली, विभिन्न प्रकार की सब्जियां, पनीर टिक्का, चीज पनीर, बेसन बर्फी, मिल्क बर्फी, कटलेट, सूजी बाल, कोर्न सैंडविच, फ्रूट कस्टर्ड, केक, प्लम केक, पास्ता सहित अन्य पौष्टिक स्वादिष्ट व्यंजन पेश किए और उपस्थित सभी सदस्यों ने सभी व्यंजनों का स्वाद चखा और भरपूर प्रशंसा की। इस मौके पर विभाग प्रमुख प्रो मनमीत कौर ने कहा कि पिछले दो वर्ष से कोरोना महामारी के कारण विद्यार्थियों को घरों में बैठ आनलाइन स्टडी की थी और अब कालेज खुल जाने के बाद उन्हें फूड प्रोसेसिग विभाग अधीन प्रेक्टिकल करने का अवसर मिल रहा है और वे अपने शौक से क्वालिटी फूड भी बनाकर पेश कर रहे है।

कालेज प्रिं प्रो. जसवंत सिंह गोराया ने इस प्रोग्राम का उद्घाटन करते कहा कि भोजन मानव की प्रारंभिक जरूरत है और सेहतमंद भोजन से ही लंबी व तंदरूस्त हमेशा रखी जा सकती है। इस मौके पर विभाग के प्रा:अध्यापक प्रो शरणजीत कौर व प्रो गुरविदर सिंह भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी