लुधियाना में जीएचजी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ फार वूमेन सिधवां खुर्द हुआ नैक द्वारा मान्यता प्राप्त

जीएचजी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ फार वूमेन सिधवां खुर्द लुधियाना को राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद द्वारा बी ग्रेड से सम्मानित किया गया। पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ से संबंध यह कालेज नैक द्वारा मान्यता प्राप्त करने वाला पंजाब का पहला लॉ कालेज बन गया है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 04:00 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 04:00 PM (IST)
लुधियाना में जीएचजी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ फार वूमेन सिधवां खुर्द हुआ नैक द्वारा मान्यता प्राप्त
लुधियाना में लॉ कालेज के प्रिंसिपल डा.एसके नायक जानकारी देते हुए।

जागरण संवाददाता, जगराओं। जीएचजी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ फार वूमेन सिधवां खुर्द लुधियाना को राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद द्वारा बी ग्रेड से सम्मानित किया गया। पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ से संबंध यह कालेज नैक द्वारा मान्यता प्राप्त करने वाला पंजाब का पहला लॉ कालेज बन गया है। नैक की स्थापना विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा भारत में उच्च शिक्षा संस्थानों के मूल्यांकन और मान्यता के लिए की गई थी। प्रो. विनय कपूर, उपकुलपति डा. बीआर अंबेडकर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी सोनीपत के नेतृत्व में तीन सदस्य नैक पीयर टीम ने जीएचजी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ फार वूमेन सिधवां खुर्द लुधियाना संस्थान का मूल्यांकन किया।

राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद की पीयर टीम ने निधार्रित मानदंडों के अनुसार मान्यता के पहले दौर के लिए संगठन के कामकाज का विस्तृत अध्ययन किया था। कालेज के प्रिसिपल डा. एसके नायक ने कहा कि किसी ग्रामीण संस्थान को पांच वर्ष के लिए मान्यता मिलना गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि ग्रेडिंग से संस्थान की शैक्षणिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है। उन्होंने सभी शिक्षकों, गैर शिक्षण कर्मचारियों व छात्रों को बधाई दी और उनके सहयोग व प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया।

कालेज के प्रिसिपल डा. एसके नायक ने टीम के समक्ष कालेज की प्रगति व विस्तार की भावी योजनाओं एवं संभावनाओं संबंधी एक संक्षिप्त रिपोर्ट भी प्रस्तुत की गई थी। नैक द्वारा दिया गया यह ग्रेड कालेज के प्रबंधन, अध्यापन व विभिन्न सुविधाओ के अवलोकन एवं कालेज संबंधी छात्राओ, उनके अभिभावकों की प्रतिक्रियाओं पर आधारित है। नैक विजिट एवं मान्यता प्राप्त करने हेतु दीर्घकालीन तैयारियों का समन्वय करने वाली कालेज की नैक समन्वयक डा.श्वेता ढंड ने कहा कि इस का श्रेय कालेज के प्रत्येक स्टाफ सदस्य को उनकी कड़ी मेहनत व प्रतिबद्धता को जाता है।

chat bot
आपका साथी