जीएचजी खालसा कालेज में आनलाइन वर्कशाप करवाई

जीएचजी खालसा कालेज आफ एजुकेशन गुरुसर सुधार में ऑनलाइन टीचिग लर्निंग व मूल्यांकन के लिए नवीनताकारी साधनों विषय पर सात दिवसीय वर्कशाप का आगाज किया गया। यह वर्कशाप यूजीसी की परामर्श योजना के अधीन आयोजित की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:30 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:30 PM (IST)
जीएचजी खालसा कालेज में आनलाइन वर्कशाप करवाई
जीएचजी खालसा कालेज में आनलाइन वर्कशाप करवाई

जागरण संवाददाता, जगराओं : जीएचजी खालसा कालेज आफ एजुकेशन गुरुसर सुधार में ऑनलाइन टीचिग लर्निंग व मूल्यांकन के लिए नवीनताकारी साधनों विषय पर सात दिवसीय वर्कशाप का आगाज किया गया। यह वर्कशाप यूजीसी की परामर्श योजना के अधीन आयोजित की जा रही है। कालेज के प्रिंसिपल डा. प्रगट सिंह गरचा ने बताया कि इस वर्कशाप का उद्देश्य अध्यापकों की पेशेवर योग्यताओं को बढ़ाना व उनको अध्यापन सिखलाई व मूल्यांकन के विभिन्न ऑनलाइन साधनों की ओर से प्रेरित करना है। वर्कशाप के पहले दिन के सेशन में डा. जतिदर ग्रोवर प्रो. व पूर्व डीन शिक्षा विभाग, पीयू चंडीगढ़ व दूसरे सेंशन में डा. एस पुलिस्ट, इग्नू के डिप्टी डायरेक्टर थे। प्रोग्राम की शुरुआत कालेज शब्द देह शिवा बर मोहि से हुई।

कालेज के सहायक प्रोफेसर डा. गुनीत तूर ने सभी शिक्षाविदों व रिसोर्सपर्सन का स्वागत किया। पहले सेशन में डा. जतिदर ग्रोवर ने नवीनताकारी अध्यापकों के लिए क्लासरूम के लिए डिजिटल साधन व डा. एसके पुलिस्ट ने सिखलाई सिखाने के लिए गूगल टूल्स का प्रयोग विषय पर विचार विमर्श किया। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रसिद्धि के स्त्रोत व्यक्ति व देश के विभिन्न हिस्सों से मशहूर नैक मूल्यांकनकार इस सात दिनों की वर्कशाप में हिस्सा लेने वालों से अपनी मुहारत सांझे करेंगे। इस वर्कशान में 200 प्रतिभागियों ने भाग लिया। कालेज के सहायक प्रोफेसर डा. सतवीर कौर गिल ने दूसरे सेंशन में मंच का संचालन किया। डा. एसएस थिद, सचिव जीएचजी गवर्निंग काउंसिल ने समारोह के लिए प्रिसिपल व स्टाफ को बधाई दी।

chat bot
आपका साथी