Gangwar in Ludhiana: लुधियाना सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर इंटरनेट मीडिया पर एक्टिव, डाल रहे हैं पोस्ट

एक साल पहले जेल में कुछ कैदी आपस में भीड़ गये थे जिन्हें लेकर लगातार जेल के अंदर बंद अन्य कैदियों ने सोशल मीडिया से वीडियो बनाकर वायरल भी की थी। जिसके बाद जेल प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठे थे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 09:57 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 09:57 AM (IST)
Gangwar in Ludhiana: लुधियाना सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर इंटरनेट मीडिया पर एक्टिव, डाल रहे हैं पोस्ट
लुधियाना सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर इंटरनेट मीडिया पर एक्टिव। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, [अशवनी पाहवा]। ताजपुर रोड स्थित सेंट्रल जेल में बंद गैंगस्टर लगातार पिछले काफी समय से इंटरनेट मीडिया पर एक्टिव है, जो जेल प्रशासन पर एक सवालिया निशान उठाते नजर आ रहे हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से शहर के जेलों की सुरक्षा केंद्रीय सुरक्षा बलों के हाथों में है, लेकिन जेल में बंदी व गैंगस्टर बिना किसी दिक्कत के फोन व इंटरनेट मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। प्रशासन ने पिछले दिनों जेल में चलाये सर्च ऑपरेशन के बाद कैदियों से मोबाइल फोन पकड़े थे, इसके बावजूद उन पर अंकुश लगाने में पूरी तरह जेल प्रशासन फेल है।

उल्लेखनीय है कि एक साल पहले जेल में कुछ कैदी आपस में भीड़ गये थे, जिन्हें लेकर लगातार जेल के अंदर बंद अन्य कैदियों ने सोशल मीडिया से वीडियो बनाकर वायरल भी की थी। जिसके बाद जेल प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठे थे।इंस्टाग्राम पर पिछले दिनों लुधियाना के सेंट्रल जेल में बंद एक गैंगस्टर की वीडियो वायरल हो रही है। जिसमें उक्त गैंगस्टर अपने अन्य साथियों के साथ जेल के बैरक में बैठकर ग्रुप फोटो खिंचवा रहा है। जिसे उसने अपनी इंस्टाग्राम की आईडी पर पोस्ट कर रहे हैं। जेल में बंद गैंगस्टर पुनीत बैंस उर्फ मनी ने पिछले दिनों अपनी फेसबुक आईडी से स्टेट गैंगस्टर मनप्रीत सिंह मन्ना को जन्मदिन की बधाई की पोस्ट अपलोड की।

शहर में पिछले दिनों में हो रही गैंगवार में जेल में बंद दो गैंगस्टर अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए जेल से इंटरनेट मीडिया के जरिए अपने लोगों से एक-दूसरे पर हमला करवा रहे थे। जिसे लेकर पुलिस ने दोनों ग्रुपो के गैंगस्टरों व अन्य युवको पर मामला दर्ज किया था। (इनसेट)जेल में फिर जांच करवाएंगेजेल सुपरिंटेंडेंट बलकार सिंह से फोन पर संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि जेल प्रशासन इस मामले में कड़ी नजर रखता है। जहां तक इंटरनेट मीडिया पर अपराधी तत्वों द्वारा जेल से वीडियो वायरल करने की बात है, उसकी जांच करवाएंगे। फिलहाल वह अभी छुट्टी पर हैं, इसलिए कुछ कहना संभव नहीं।

chat bot
आपका साथी