लुधियाना में तिहाड़ जेल से पेरोल पर आया गैंगस्टर साथी समेत काबू, तीन पिस्तौल व कारतूस बरामद

खन्ना पुलिस ने तिहाड़ जेल से पेरोल पर आया गैंगस्टर साथी समेत गिरफ्तार किया है। पुलिस को उसके कब्जे से 3 पिस्तौल और 13 कारतूस भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने दावा किया कि आरोपितों ने इन हथियारों के साथ दिल्ली और चंडीगढ़ में बैंक लूटने की योजना बनाई थी।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:05 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 04:05 PM (IST)
लुधियाना में तिहाड़ जेल से पेरोल पर आया गैंगस्टर साथी समेत काबू, तीन पिस्तौल व कारतूस बरामद
लुधियाना में तिहाड़ जेल से पेरोल पर आया गैंगस्टर साथी समेत पुलिस ने किया गिरफ्तार।

खन्ना, जेएनएन। खन्ना पुलिस ने एक गैंगस्टर को उसके साथी के साथ काबू करने में सफलता हासिल की है। मुख्य आरोपित तिहाड़ जेल से पेरोल पर रिहा होकर आया था और बड़ी वारदातों की योजना बनाकर उन पर काम करने की तैयारी में था। दोनों आरोपितों के कब्जे से पुुलिस को 3 पिस्तौल और 13 कारतूस भी बरामद हुए हैं। बरामद पिस्तौल 315 बोर के हैं। आरोपितों से आगे पूछताछ की जा रही है। एसएसपी खन्ना गुरशरणदीप सिंह ग्रेवाल ने शनिवार को इसकी जानकारी प्रेस कांफ्रेंस में दी। उन्होंने दावा किया कि आरोपितों ने इन हथियारों के साथ दिल्ली और चंडीगढ़ में बैंक लूटने की योजना बनाई थी।

यह भी पढ़ें- लुधियानवियां दा शौक वखरा : 6.15 लाख रुपये में खरीदा 0001 वीआइपी नंबर, 13 लोगों ने लिया था बोली में हिस्सा

खन्ना पुलिस ने आरोपितों को काबू कर बड़ी वारदात होने से बचाव कर लिया है। एसएसपी ने बताया कि थानेदार नछत्तर सिंह एसएचओ दोराहा नाकाबंदी दौरान पुलिस पार्टी के साथ जीटी रोड दोराहा में मौजूद थे तो शक के आधार पर दो व्यक्तियों को रोका गया। उनकी पहचान जुगराज सिंह निवासी मोहनपुर थाना दिनेशपुर, जिला उधम सिंह नगर उत्तराखंड और हरमनप्रीत सिंह निवासी सैदनगर मुंडीआ, जिला रामपुर उतर प्रदेश के रूप में हुई। उनकी तलाशी लेने पर जुगराज सिंह के पास से 2 देसी पिस्तौल 315 बोर 8 कारतूस और हरमनप्रीत सिंह के पास से 1 देसी पिस्तौल 315 बोर व 5 कारतूस बरामद किए गए।

मार्च महीने में की थी बैंक लूटने की रेकी

एसएसपी ग्रेवाल ने बताया कि पुलिस ने आरोपितों को काबू कर पूछताछ की तो जुगराज सिंह ने बताया कि वह पहले भी नाजायज हथियार रखने, लूट और डकैतियों के विभिन्न 8 मामलों में नामजद है। जुगराज सिंह दिल्ली की तिहाड़ जेल से पेरोल पर आया था लेकिन पेरोल ख्त्म होने के बाद भी वापस नहीं लौटा। जुगराज सिंह का संपर्क बलविन्दर सिंह चाचा के साथ था। जिसने पूरणपुर (उत्तर प्रदेश) में 1.40 लाख रुपये की लूट की थी। आरोपितों ने मार्च महीने में चंडीगढ़ में बैंक लूटने और दिल्ली में लूट की वारदात को अंजाम देने की रेकी की थी। इन्हीं हथियारों के बल पर उन्हें लूट की वारदात को अंजाम देना था।

यह भी पढ़ें- आखिर मंत्री आशु को क्यों आता है गुस्सा?, तरेरी आंखों वाली फोटो होती है सबसे ज्यादा वायरल

बलविंदर ने भेजा था वारदात को

एसएसपी ने बताया कि हथियारों से चंडीगढ़ और दिल्ली वारदात को अंजाम देना था। बलविन्दर सिंह चाचा ने जुगराग सिंह और उसके साथी को वारदात को अंजाम देने के लिए पंजाब भेजा था। दोनों अमृतसर से अपने जद्दी गांव अजनाला में पनाह लेने के लिए हथियारों समेत जा रहे थे। पुलिस ने रास्ते में उन्हें काबू कर चंडीगढ़ में होने वाली वारदात को होने से बचा लिया। आरोपितों के खिलाफ आर्म्स एक्ट अधीन मामला दर्ज कर आगे वाली कार्रवाई शुरू कर दी है।

जुगराज के खिलाफ कई मामले हैं दर्ज

पुलिस के अनुसार जुगराज सिंह के खिलाफ पहले भी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और दिल्ली में कई मामले दर्ज हैं। इनमें उत्तरप्रदेश के महोदी में हमला करने और धमकाने, महोदी में ही आर्म्स एक्ट के तहत 45 बोर की पिस्तौल और 18 कारतूस की बरामदगी, उत्तराखंड के दिनेसपुर में जानलेवा हमला, नई दिल्ली के विकासपुरी में आर्म्स एक्ट के तहत 4 पिस्तौल की बरामदगी, उत्तराखंड के गदरपुर में जानलेवा हमला करने के मामले शामिल हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी