Republic Day 2021: लुधियाना में गणतंत्र दिवस समाराेह की फुल ड्रेस रिहर्सल, डीसी ने परेड की ली सलामी

Republic Day 2021 शहर में गणतंत्र दिवस समाराेह काे लेकर लाेगाें में खासा उत्साह है। इस दाैरान पंजाब पुलिस एनसीसी व स्काउट्स ने लिया फुल ड्रेस रिहर्सल में हिस्सा। पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजान किए थे। इस बार का गणतंत्र दिवस कई मायनाें से खास हाेगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 11:01 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 01:27 PM (IST)
Republic Day 2021: लुधियाना में गणतंत्र दिवस समाराेह की फुल ड्रेस रिहर्सल, डीसी ने परेड की ली सलामी
शहर में गणतंत्र दिवस समाराेह काे लेकर लाेगाें में खासा उत्साह है। (कुलदीप काला)

लुधियाना, जेएनएन। Republic Day 2021: शहर के गुरुनानक स्टेडियम में शनिवार काे गणतंत्र दिवस समाराेह की फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने ली फुल ड्रेस रिहर्सल परेड की सलामी ली। इस दाैरान पंजाब पुलिस, एनसीसी व स्काउट्स ने लिया फुल ड्रेस रिहर्सल में हिस्सा। पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजान किए थे। इस बार का गणतंत्र दिवस कई मायनाें से खास हाेगा।

शहर में काेराेना के साए में यह समाराेह मनाया जाएगा। गाैरतलब है कि पंजाब के लुधियाना जिले में काेराेना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि अब वैक्सीन भी आ गई है, जिससे लाेगाें ने राहत की सांस ली है। लुधियाना में ही सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन हाे रही है।    

वहीं इससे एक दिन पहले खन्ना तहसील परिसर में गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर बैठक एसडीएम हरबंस सिंह की अगुआई में हुई थी। एसडीएम ने बताया कि समारोह अनाज मंडी में आयोजित किया जाएगा। मुख्य मेहमान ध्वजारोहण करेंगे। विभिन्न स्कूलों के बच्चे रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे।

Jalandhar Republic Day Rehearsal: युवा IPS अफसर ज्योति यादव करेंगे परेड का नेतृत्व, मंत्री अरुणा चौधरी फहराएंगी तिरंगा

शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

गणतंत्र दिवस काे लेकर शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस सुरक्षा कर्मी तैनात कर दिए गए हैं, जोकि आने जाने वाले लोगों पर पैनी नजर रखे हुए हैं। शहर में एंट्री प्वाइंट पर नाकाबंदी करके बाहर से आने वाले वाहन चालकों से पूछताछ करने के बाद गहनता से जांच की जा रही है। पुलिस ने लोगों से अपील की कि यदि कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु दिखाई देती है तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दें।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी