भारत बंद : शहर के एंट्री व एग्जिट प्वाइंट सहित 11 स्थानों पर धरना, स्कूल व बाजार रहेंगे बंद

भारत बंद को लेकर किसानों ने शहर के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट सील करने के साथ शहर के प्रमुख चौराहों पर भी चक्का जाम करने का एलान किया है। किसानों ने चक्काजाम के लिए शहर में 11 प्वाइंटों चुने हैं ताकि आवाजाही पूरी तरह ठप रहे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:00 AM (IST)
भारत बंद : शहर के एंट्री व एग्जिट प्वाइंट सहित 11 स्थानों पर धरना, स्कूल व बाजार रहेंगे बंद
भारत बंद : शहर के एंट्री व एग्जिट प्वाइंट सहित 11 स्थानों पर धरना, स्कूल व बाजार रहेंगे बंद

जागरण संवाददाता, लुधियाना : भारत बंद को लेकर किसानों ने शहर के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट सील करने के साथ शहर के प्रमुख चौराहों पर भी चक्का जाम करने का एलान किया है। किसानों ने चक्काजाम के लिए शहर में 11 प्वाइंटों चुने हैं ताकि आवाजाही पूरी तरह ठप रहे। किसान संगठनों ने स्पष्ट किया है कि भारत बंद के दौरान वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगी। शहर के सभी एंट्री प्वांट्स व अंदरूनी शहर में प्रमुख चौक जाम होने से पुलिस के पास ट्रैफिक डायवर्ट करने के कोई विकल्प नहीं हैं। हालांकि बंद को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।

दिल्ली रोड की तरफ से आने वालों को ढंडारी ब्रिज के पास रोका जाएगा। जांलधर की तरफ से आने वालों को लाडोवाल व जालंधर बाईपास चौक में रुकना होगा। चंडीगढ़ रोड की तरफ से आने वालों को कोहाड़ा चौक व समराला चौक में रोका जाएगा। हंबड़ा रोड की तरफ से आने वालों को प्रताप सिंह वाला के पास रोका जाएगा वहीं फिरोजपुर रोड की तरफ से आने वालों को एमबीडी माल के बाहर रोकने की योजना है। इसी तरह मालेरकोटला की तरफ से आने वालों को डेहलों चौक में ही रोक दिया जाएगा इसके अलावा दोराहा से दक्षिणी बाइपास की तरफ से आने वालों को टिब्बा पुल पर रोका जाएगा। प्रमुख रूप से किसान यहां करेंगे आवाजाही बंद

-लुधियाना शहर में टोल प्लाजा लाडोवाल

-ढंडारी ब्रिज दिल्ली रोड

- जालंधर बाईपास

- कोहाड़ा चौक चंडीगढ़ रोड

- एमबीडी माल फिरोजपुर रोड

- भारत नगर चौक

-प्रताप सिंह वाला हंबड़ा रोड

-नीलों टोल प्लाजा

-डेहलों मेन चौक

-टिब्बा पुल दक्षिणी बाईपास

-समराला चौक दूध की सप्लाई के साथ एंबुलेंस व अन्य एमरजेंसी सेवाओं को रहेगी छूट

किसान संगठनों का कहना है कि दूध की सप्लाई के साथ एंबुलेंस व अन्य एमरजेंसी सेवाओं को नहीं रोका जाएगा। किसानों के भारत बंद के साथ ही निजी शिक्षण संस्थानों ने भी सुरक्षा कारणों से स्कूल कालेज बंद रखने का फैसला किया है। स्कूल संचालकों का कहना है कि भारत बंद के कारण वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी ऐसे में स्कूल बस व आटो नहीं चल सकेंगे और विद्यार्थी स्कूल नहीं पहुंचेंगे। इसकी वजह से उन्होंने स्कूल कालेज बंद रखने का फैसला किया है। स्कूल प्रबंधकों ने विद्यार्थियों को स्कूल बंद रहने की सूचना जारी कर दी है। ये प्रमुख बाजार भी रहेंगे बंद

चौड़ा बाजार, घुमार मंडी, माल रोड, माडल टाउन, चंडीगढ़ रोड, बीआरएस नगर, सराभा नगर मार्केट के कई दुकानदारों ने बंद रखने को लेकर तैयारी की है। कई दुकानदार सुबह मौके की नजाकत को देखते हुए सुबह ही बंद को लेकर तैयारी करेंगे।

chat bot
आपका साथी