Virtual Orientation के साथ फ्रेशर्स की क्लासिस शुरू, लुधियाना के निजी कालेजाें काे PU के नए नोटिफिकेशन का इंतजार

निजी कालेजाें में पीयू क्लासिस के मोड को लेकर कोई न कोई नया नोटिफिकेशन जारी कर देगी। जब तक नया कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं होता तब क्लासिस आनलाइन ही चलेंगी और साथ-साथ ही फ्रेशर्स का दाखिला भी चलेगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 01:04 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 01:04 PM (IST)
Virtual Orientation के साथ फ्रेशर्स की क्लासिस शुरू, लुधियाना के निजी कालेजाें काे PU के नए नोटिफिकेशन का इंतजार
शहर के निजी कालेज नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। शहर के निजी कालेज इस समय पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) के नए नोटिफिकेशन के जारी होने का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि क्लासिस के मोड को लेकर अभी भी कालेजों में स्थिति स्पष्ट नहीं है। फिलहाल पीयू के पुराने शेड्यूल के मुताबिक निजी कालेजों ने बुधवार से फ्रेशर्स यानी फर्स्ट ईयर के विद्यार्थियों की आनलाइन क्लासिस शुरू कर दी। पहले दिन फर्स्ट ईयर के विद्यार्थियों के लिए वर्चुअल ओरिएंटेशन चलाई गई जिसमें हर कालेज ने विद्यार्थियों को विषयों, क्लास टीचर्स, कालेज के नियमों से अवगत कराया। निजी कालेजों की माने तो दस सितंबर तक बिना लेट फीस विद्यार्थी कालेजों में दाखिला ले सकते हैं।

उम्मीद है कि इस समय तक पीयू क्लासिस के मोड को लेकर कोई न कोई नया नोटिफिकेशन जारी कर देगी। जब तक नया कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं होता तब क्लासिस आनलाइन ही चलेंगी और साथ-साथ ही फ्रेशर्स का दाखिला भी चलेगा। वहीं सरकारी कालेजों में फर्स्ट ईयर का दाखिला सेंट्रलाइज पोर्टल के जरिए होने के चलते अभी विद्यार्थी मेरिट का इंतजार कर रहेगा और उसके बाद इन कालेजों में क्लासिस शुरू होगी।

- रामगढ़िया गर्ल्स कालेज की प्रिंसिपल डा. राजेश्वरपाल कौर ने कहा कि बुधवार से वर्चुअल ओरिएंटेशन के साथ फर्स्ट ईयर की क्लासिस की शुरूआत कर दी गई। कालेज में इस दौरान पाठ भी रखा गया। उन्होंने कहा कि इस दौरान विद्यार्थियों का दाखिला भी चलता रहेगा।

- देवकी देवी जैन मेमोरियल कालेज की प्रिंसिपल डा. सरिता बहल ने कहा कि पहले दिन विद्यार्थियों के लिए वर्चुअल तौर पर ओरिएंटेशन जारी रखी गई जिसमें उन्हें विषयों, क्लास टीचर्स से अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि जब तक पीयू का नया नोटिफिकेशन नहीं आता, तब तक आनलाइन क्लासिस जारी रहेगी।

- आर्य कालेज की प्रिंसिपल डा. सविता उप्पल ने भी कहा कि पीयू के नए नोटिफिकेशन केआने तक आनलाइन मोड में ही फ्रेशर्स की क्लासिस जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें-Punjab Adani Silo Closure: किसानों की 'जिद' से गई नौकरी, युवाओं काे पड़े खाने के लाले; घर का खर्च चलाना मुश्किल

chat bot
आपका साथी