लुधियाना में इंटरनेशनल बायर्स से संपर्क बढ़ाने को फ्रेंच सीखेंगे उद्यमी, CICU जूम से कराएगा दो माह का कोर्स

लुधियाना के उद्यमी अब फ्रेंच सीखकर विदेशी ग्राहकों से अपने संवाद को ओर बेहतर करेंगे ताकि वे उनके बातचीत को समझकर उनसे चर्चा कर अपने व्यापार को तेजी से अग्रसर कर सके। इसे लेकर दो माह का लर्न फ्रेंच भाषा लेवल ए-1 कोर्स आयोजित किया जाएगा।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 01:20 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 01:20 PM (IST)
लुधियाना में इंटरनेशनल बायर्स से संपर्क बढ़ाने को फ्रेंच सीखेंगे उद्यमी, CICU जूम से कराएगा दो माह का कोर्स
लुधियाना के उद्यमी अब फ्रेंच भाषा सीखेंगे।

लुधियाना, जेएनएन। जब तक किसी भाषा का ज्ञान नहीं होगा, तब तक किसी वार्ता को नहीं बढ़ाया जा सकता और व्यापार के लिए बिना वार्ता के ग्रोथ करना संभव नहीं। इसको ध्यान में रखकर लुधियाना के उद्यमी अब फ्रेंच सीखकर विदेशी ग्राहकों से अपने संवाद को ओर बेहतर करेंगे ताकि वे उनके बातचीत को समझकर उनसे चर्चा कर अपने व्यापार को तेजी से अग्रसर कर सके। इसको लेकर चेंबर आफ इंडस्ट्रियल एवं कामर्शियल अंडरटेकिंग (सीआइसीयू) की ओर से दो माह का लर्न फ्रेंज भाषा लेवल ए-1 कोर्स आयोजित किया जाएगा। दो माह का यह कोर्स जूम के जरिए आनलाइन ही करवाया जाएगा। इस दौरान दस सालों का अनुभव रखने वाली ज्योतिका कोर्स के दौरान भाषा से संबंधित बारीकियों से वाकिफ करवाएंगी।

यह भी पढ़ें- Ludhiana Black Fungus ALERT! लुधियाना में ब्लैक फंगस, चपेट में आए कोरोना को मात देने वाले 20 लोग, कुछ की आंखें व जबड़े निकाले

17 मई से आयोजित होने वाले इस कोर्स का समय सोमवार से शनिवार को शाम 6.30 से 7.30 बजे तक होगा। कोर्स करने वालों को स्टड़ी मैटीरियल एवं विडियो रिकार्डिंग भी मुहैया करवाई जाएंगी। सीआइसीयू के प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि इंटरनेशनल व्यापार करने के लिए फ्रेंच का ज्ञान होना बेहद जरूरी है। कई कारोबारी इसका ज्ञान न होने के चलते खरीददारों से विस्तार से चर्चा नहीं कर पाया। ऐसे में लंबे समय से एसोसिएशन सदस्यों की इस कोर्स को लेकर मांग थी। इसी को ध्यान में रखते हुए एक्सपर्ट के माध्यम से यह कोर्स आयोजित किया जा रहा है। इसमें एसोसिएशन के सदस्यों के लिए फीस पर भी विशेष रियायत दी जा रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी