लुधियाना में मिलेगी एक्यूपंक्चर व फिजियोथेरेपी की निशुल्क सुविधा, इस दिन लगेगा शिविर

कैंप में जोड़ों के दर्द गठिया घुटने का दर्द साइटिका दमा अस्थमा ब्रोंकाइटिस डिस्क की समस्या सर्वाइकल स्पोंडिट्स पीठ दर्द अदरंग लकवा मानसिक परेशानी नींद ना आना जैसे पुराने वा पेचीदा रोगो के इलावाकोरोना महामारी से होने वाले साइड इफेक्ट (कष्टों) का भी निदान किया जाएगा।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 11:46 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 11:46 AM (IST)
लुधियाना में मिलेगी एक्यूपंक्चर व फिजियोथेरेपी की निशुल्क सुविधा, इस दिन लगेगा शिविर
शहर में निशुल्क एक्यूपंक्चर और फिजियोथेरेपी उपचार शिविर का आयोजन किया जाएगा। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, जेएनएन। भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई किसी ना किसी तरह के दर्द से परेशान रहता है। काम का दबाव और ऑफिस की टेंशन शरीर की थकान को कई गुना बढ़ा देती है। इसके लिए शहर में एक्यूपंक्चर और फिजियोथेरेपी के लिए शिविर लगाया जाएगा, ताकि मरीजाें काे राहत मिल सके। 

डा. कोटनिस एक्यूपंक्चर अस्पताल सलेम टाबरी में एक्यूपंक्चर अंतरराष्ट्रीय दिवस के मौके पर एकदिवसीय निशुल्क एक्यूपंक्चर और फिजियोथेरेपी उपचार शिविर का आयोजन किया जाएगा। यह शिविर प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता और डा. कोटनिस एक्यूपंक्चर अस्पताल के संस्थापक कुंदन लाल मल्होत्रा ​​की याद में 24 अक्टूबर को लगाया जाएगा।

इन राेगाें का किया जाएगा उपचार

कैंप में जोड़ों के दर्द, गठिया, घुटने का दर्द, साइटिका (रीढ़ का दर्द) दमा, अस्थमा, ब्रोंकाइटिस, डिस्क की समस्या, सर्वाइकल स्पोंडिट्स, पीठ दर्द, अदरंग लकवा, मानसिक परेशानी नींद ना आना जैसे पुराने वा पेचीदा रोगो के इलावा,कोरोना महामारी से होने वाले साइड इफेक्ट (कष्टों) का भी निदान किया जाएगा। जैसे कि कोरॉना के बाद भूख न लगना, सूंघने की शक्ति समाप्त हो जाना कमजोरी महसूस होना।

मुफ्त सलाह देकर किया जाएगा इलाज 

रोगों की जांच कर एक्यूपंचर विधि द्वारा उपचार किया जाएगा। कैंप में एक्यूपंक्चर के माहिर डा. इंदरजीत सिंह की अगुअाई में मुफ्त सलाह देकर इलाज किया जाएगा। यह कैंप सलेम टाबरी में स्थिर डॉक्टर कोटनिस एक्यूपंक्चर अस्पताल में सुबह 10 बजे से 2:00 बजे तक लगाया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी