लुधियाना में साइबर लुटेरों ने पेपर मिल मालिक के खाते से उड़ाए सात लाख, बैंक खाते की लिमिट बढ़ाने के नाम पर की ठगी

लुधियाना में शातिरों ने पेपर मिल मालिक के बैंक खाते में से सात लाख रुपए निकलवा लिए हैं। उसने अपने बैंक खाते की लिमिट बढ़वाने के लिए गूगल पर सर्च कर एक नंबर पर संपर्क कर लिमिट बढ़ाने को कहा। अपराधियों ने खाते में से पैसे निकलवा लिए।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:38 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:38 AM (IST)
लुधियाना में साइबर लुटेरों ने पेपर मिल मालिक के खाते से उड़ाए सात लाख, बैंक खाते की लिमिट बढ़ाने के नाम पर की ठगी
लुधियाना में साइबर लुटेरों ने पेपर मिल के मालिक के खाते से उड़ाए सात लाख रुपए।

लुधियाना, जेएनएन। साइबर लुटेरों की ओर से लोगों के साथ ठगी एवं लूट की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं। लोगों को बेवकूफ बना कर, अपने झांसे में उलझा कर लाखों रुपये लूटे जा रहे हैं। इसी तरह का वाक्या पेपर मिल के मालिक गांव झम्मट निवासी गुरबीर सिंह के साथ हुआ है। साइबर लुटेरों ने उसे अपना शिकार बनाया है। शातिरों ने पेपर मिल मालिक के बैंक खाते में से सात लाख रुपए निकलवा लिए हैं। थाना सराभा नगर की पुलिस ने गुजरात निवासी समर बहादुर, वेस्ट बंगाल निवासी राजू अथा, सम्राट अली, ईशान चौधरी एवं सोनाली मंडल के खिलाफ मामला दर्ज किया है। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह पेपर मिल का मालिक है और उसका जिस बैंक में खाता है। उसकी लिमिट दस लाख रुपए है। उसने अपने बैंक खाते की लिमिट बढ़वाने के लिए गूगल पर सर्च कर एक नंबर हासिल किया और उस नंबर पर संपर्क कर बैंक खाते की लिमिट बढ़ाने को कहा। इतनी देर में साइबर अपराधियों ने शिकायतकर्ता का मोबाइल हैक कर लिया और विभिन्न ट्रांसेक्शन में लगभग सात लाख रुपए बैंक खाते में से निकलवा लिए। जब शिकायतकर्ता ने उस नंबर पर फिर से संपर्क किया और वह मोबाइल नंबर नहीं मिल पा रहा था। तब शिकायतकर्ता ने पुलिस को शिकायत दी और पुलिस ने जांच के बाद पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है।

दड़ा सट्टा लगाता 1860 रुपये समेत काबू

लुधियाना। गांव लाटो जोगा स्थित ईंट भट्ठे के पास दड़ा सट्टा लगा रहे व्यक्ति को थाना कूमकलां पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 1860 रुपये बरामद किए गए। आरोपित के खिलाफ गैंबलिंग एक्ट के तहत केस दर्ज करके छानबीन की जा रही है। एएसआई जसवीर सिंह ने बताया कि आरोपित की पहचान गांव श्री भैणी साहिब निवासी सुखविंदर सिंह के रूप में हुई। रविवार दोपहर पुलिस की टीम गश्त के दाैरान श्री भैणी साहिब चौक के पास मौजूद थी। उसी दौरान उन्हें गुप्त सूचना मिली कि आरोपित गांव लाटो जोगा स्थित ईंट भट्ठे के पास सरेेआम दड़ा सट्टा लगा रहा है। सूचना के आधार पर दबिश देकर उसे काबू कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी