लुधियाना से उत्तर प्रदेश-बिहार के लिए चलेंगी चार ट्रेनें, स्क्रीनिंग के बाद स्टेशन भेजे जा रहे श्रमिक

लुधियाना से भागलपुर बिहार के लिए बाद दोपहर दो बजे ट्रेनें चलेगी। यह बरेली लखनऊ हरदोई रायबरेली आरा पटना व गया होते हुए भागलपुर जाएगी।

By Sat PaulEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 11:17 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 12:03 PM (IST)
लुधियाना से उत्तर प्रदेश-बिहार के लिए चलेंगी चार ट्रेनें, स्क्रीनिंग के बाद स्टेशन भेजे जा रहे श्रमिक
लुधियाना से उत्तर प्रदेश-बिहार के लिए चलेंगी चार ट्रेनें, स्क्रीनिंग के बाद स्टेशन भेजे जा रहे श्रमिक

लुधियाना, जेएनएन। शनिवार से लुधियाना से चार ट्रेनें उत्तरप्रदेश व बिहार के लिए चलेंगी। फिरोजपुर रेल मंडल के ट्रैफिक इंस्पेक्टर आरके शर्मा ने बताया कि लुधियाना से भागलपुर बिहार के लिए बाद दोपहर दो बजे से ट्रेनें चलेगी। यह बरेली, लखनऊ, हरदोई, रायबरेली, आरा, पटना व गया होते हुए भागलपुर जाएगी। दूसरी ट्रेन कटिहार बिहार के लिए शाम को चार बजे चलेगी। यह गाड़ी सहारनपुर, मुरादाबाद, गोंडा, गोरखपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर व खगडिय़ा होते हुए कटिहार जाएगी।

तीसरी ट्रेन पूर्णिया बिहार के लिए शाम छह बजे रवाना होगी। यह गाड़ी प्रतापगढ़, अमेठी, बरेली, हरदोई, लखनऊ, बलिया, छपरा, हाजीपुर, बेगूसराय व नवगछिया होते हुए पूर्णिया जाएगी। चौथी ट्रेन न्यू कूच बिहार के लिए रात बजे रवाना होगी। यह गाड़ी आसनसोल, दुर्गापुर, बर्धमान, मालदा व जलपाइगुड़ी होते हुए जाएगी।

स्क्रीनिंग के बाद रेलवे स्टेशन पहुंचाए जा रहे श्रमिक

शनिवार को सुबह से ही जिला प्रशासन ने बसों से जरिये श्रमिकों को गुरु नानक स्टेडियम में पहुंचाना शुरू कर दिया है। जहां उनकी स्क्रीनिंग की जा रही है। लुधियाना से जाने वाले श्रमिकों की संख्या कम होने के चलते जिला प्रशासन की ओर से विभिन्न जिलों से श्रमिकों को यहां इकट्ठा किया जा रहा है। होशियारपुर से 27 श्रमिकों को लुधियाना लाया गया है। इसी तरह अन्य जिले से भी श्रमिकों को लाया गया है, ताकि उनको अपने मूल गांव भेजा जा सके। जिला प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 2:00 बजे पहली ट्रेन रवाना होगी। स्टेडियम के बाहर जिला प्रशासन की ओर से श्रमिकों को लाइन लगवा कर रेलवे स्टेशन भेजा जा रहा है।

प्रशासन दो दिन‍ किया पंजीकरण

लुधियाना में प्रशासन की तरफ से श्रमिकों का दो दिन पंजीकरण किया गया है। दूसरे राज्यों के काफी लोग अपने घर पहुंच चुके हैं। स्पेशल ट्रेनों के जरिये लाखों की संख्या में लोगों को घर भेजा गया है। अभी जो लोग अपने घर नहीं जा सके हैं, उनके लिए प्रशासन की तरफ से व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए प्रशासन की तरफ से दो दिन तक रजिस्ट्रेशन करवाया गया है। श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन दो और तीन जून को किया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी