गैस एजेंसी के कर्मी से 11 लाख लूटने वाले चार लुटेरे गिरफ्तार

डाबा एरिया में स्थित बच्चन गैस एजेंसी के मुलाजिम से नगदी लूटने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को काबू कर लिया है और एक अभी भी फरार है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 01:57 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 01:57 AM (IST)
गैस एजेंसी के कर्मी से 11 लाख लूटने वाले चार लुटेरे गिरफ्तार
गैस एजेंसी के कर्मी से 11 लाख लूटने वाले चार लुटेरे गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, लुधियाना : डाबा एरिया में बच्चन गैस एजेंसी के मुलाजिम से छह जुलाई को 11 लाख रुपये लूटने के मामले में पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। एक लुटेरा फरार है। पुलिस ने आरोपितों से पांच लाख 97 हजार 200 रुपये भी बरामद कर लिए हैं। लूट की साजिश एजेंसी के ही एक ग्राहक ने नशा तस्करों के साथ मिलकर रची थी।

एडीसीपी-2 जसकिरण सिंह तेजा ने शनिवार को बताया कि छह जुलाई की सुबह तीन मोटरसाइकिल सवार लुटेरों ने बच्चन गैस एजेंसी के कर्मचारी से 11 लाख रुपये लूट लिए थे। थाना डिवीजन नंबर छह के प्रभारी इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने शेरपुर चौक से विक्रम सिंह उर्फ रोमी और परमिंदर सिंह उर्फ दीपा को 130 ग्राम नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ में दोनों ने कबूल किया कि उन्होंने साथियों परमिदर उर्फ प्रिस सहोता, वरिदर सिंह और जसवीर सिंह उर्फ सोनू पहाड़िया के साथ 11 लाख की लूट की वारदात को भी अंजाम दिया था। इसके बाद पुलिस ने प्रिंस व वरिदर को भी गिरफ्तार कर लिया। सोनू पहाड़िया अभी फरार है। आरोपितों से पांच लाख 97 हजार रुपये बरामद कर लिए हैं। बाकी रुपये फरार सोनू पहाड़िया के पास हैं।

प्रिस सहोता ने बनाई थी योजना, फिर की रेकी

पुलिस जांच में सामने आया कि प्रिस बच्चन गैस एजेंसी का ग्राहक है। वह एक बार शनिवार को गैस एजेंसी पर सिलेंडर लेने गया था। वहां उसे पता चला कि एजेंसी का कर्मी शनिवार व रविवार की नगदी सोमवार को बैंक में जमा करवाने जाता है। प्रिस रोमी को जानता था। रोमी दीपा के साथ नशा तस्करी करता था। प्रिस व रोमी ने लूट की साजिश रची और कई दिन रेकी की। फिर छह जुलाई को प्रिंस ने रोमी, दीपा व सोनू पहाड़िया के साथ मिलकर 11 लाख रुपये लूट लिए। वारदात के बाद सभी वरिदर के घर इकट्ठा हुए और पैसे बांट लिए।

अनाड़ी लुटेरे : पहली बार की लूट, मोबाइल से पकड़े गए

इन सभी ने पहली बार लूट की वारदात को अंजाम दिया था। मगर अनाड़ी होने के कारण गच्चा खा गए। पुलिस ने वारदात की जगह से जब फोन कॉल का डंप उठाया तो कुछ नंबरों पर शक हुआ। इन नंबरों की लगातार मॉनीटरिग की। पहले रोमी व दीपा पकड़े गए और फिर प्रिंस व वरिदर को गिरफ्तार कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी