Rain in Ludhiana: लुधियाना के गांव कनेजा में छत गिरने से एक ही परिवार के 4 लोग दबे, युवकों ने पहुंचाया अस्पताल

Rain in Ludhiana पंजाब में भारी बारिश कहर बनकर टूट रही है। पटियाला में मकान गिरने से चार लाेगाें की माैत के बाद मंगलवार देर रात राहों रोड स्थित गांव कनेजा में एक घर की छत गिरने से परिवार के चार लोग दब गये।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 09:58 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 09:58 AM (IST)
Rain in Ludhiana: लुधियाना के गांव कनेजा में छत गिरने से एक ही परिवार के 4 लोग दबे, युवकों ने पहुंचाया अस्पताल
गांव के युवकों ने बहादुरी दिखा परिवार को बाहर निकाल अस्पताल पहुंचाया। (जागरण)

लुधियाना, जेएनएन। Rain in Ludhiana: पंजाब में भारी बारिश कहर बनकर टूट रही है। पटियाला में मकान गिरने से चार लाेगाें की माैत के बाद मंगलवार देर रात राहों रोड स्थित गांव कनेजा में एक घर की छत गिरने से परिवार के चार लोग दब गये। परिवार  द्वारा शोर मचाने पर आसपास के लोग एकत्रित हुए। उन्होंने तुरंत उन्हें बाहर निकाल मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम और 108 एंबुलेंस को दी। सूचना मिलते ही मौके पर तुरंत 108 एंबुलेंस ने पहुंच घायलों को सिविल अस्पताल में पहुंचाया। जहां उनकी हालत को गंभीर देखते हुए उन्हें दाखिल किया गया।

दाे घंटे तक प्रशासन व पुलिस अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे

17 वर्षीय सरबजीत सिंह ने बताया कि वह रोजाना की तरह मंगलवार की रात खाना खाने के बाद परिवार के साथ अपने कमरे में सो गया। जहां रात करीब 9 बजे उनके मकान की छत उन पर आ गिरी, जिसमें सरबजीत सिंह उसका छोटा भाई कुलदीप, मां रानी को और नानी जागीर कौर गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हें आस-पड़ोस के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाल एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल में पहुंचाया। वहीं अस्पताल में पहुंचे गांव के लोगों ने आरोप लगाया कि मामले की सूचना कंट्रोल रूम पर देने के बाद भी दाे घंटे तक  प्रशासन या पुलिस अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Weather Update: दिल खोलकर बरस रहा मानसून, 51 साल में पहली बार जुलाई में अधिकतम पारा 25% पर आया

बारिश से छत गिरी, दो जख्मी

इस्लामगंज इलाके के प्रेम नगर कूचा नंबर नौ में मंगलवार की शाम एक घर की छत गिरने पति-पत्नी जख्मी हो गए। मिली जानकारी के अनुसार घर काफी पुराना था। दुर्घटना के समय पति-पत्नी बेड पर बैठे थे और दो बच्चे बाहर खेल रहे थे। इसी दौरान अचानक छत का गार्डर गिर गया। जो सीधा पत्नी दिशा की बांह पर गिरा। जबकि छत की कुछ ईंटें पति मोनू टंडन के ऊपर गिरी। इससे दोनों को तत्काल नजदीकी डाक्टर के क्लिनिक में ले जाया गया। दोनों को मरहम पट्टी कर वापस भेज दिया गया। मोनू टंडन की एक साल पहले शादी हुई थी और दो माह पहले एलईडी, नया बेड और फ्रिज लिया था। दुर्घटना के समय मलबा एलईडी और बेड पर गिरा, जिससे वह क्षतिग्रस्त हो गए।

chat bot
आपका साथी