Black Fungus in Ludhiana: लुधियाना में बढ़ा ब्लैक फंगस का प्रकोप, चार नए मरीज अस्पतालाें में भर्ती

Black Fungus in Ludhiana निजी अस्पतालों में लगातार ब्लैक फंगस के मरीज आ रहे हैं। शुक्रवार को भी डीएमसी अस्पताल में तीन मरीज म्यूकरमायकोसिस (ब्लैक फंगस) संक्रमित पाए गए जबकि दीप अस्पताल में भी एक मरीज पीड़ित मिला।

Vipin KumarSat, 19 Jun 2021 12:49 PM (IST)
निजी अस्पतालों में लगातार ब्लैक फंगस के मरीज आ रहे हैं। (सांकेतिक तस्वीर)

लुधियाना, जेएनएन। Black Fungus in Ludhiana: कोरोना संक्रमण घटने के बावजूद म्यूकरमायकोसिस (ब्लैक फंगस) के मरीजों में कमी नहीं आ रही है। निजी अस्पतालों में लगातार ब्लैक फंगस के मरीज आ रहे हैं। शुक्रवार को भी डीएमसी अस्पताल में तीन मरीज म्यूकरमायकोसिस (ब्लैक फंगस) संक्रमित पाए गए, जबकि दीप अस्पताल में भी एक मरीज पीड़ित मिला। जिले में म्यूकरमायकोसिस के 134 मरीज मिल चुके हैं। इनमें 75 मरीज लुधियाना के रहने वाले हैं, जबकि 59 मरीज दूसरे जिलों के हैं।

जानकारी के मुताबिक डीएमसी अस्पताल में सबसे अधिक 52 मरीज भर्ती हैं। जबकि सीएमसी में 25 मरीज, दीप अस्पताल में 26 मरीज, ओसवाल अस्पताल में 5 मरीज, एसपीएस अस्पताल में 13 मरीज, फोर्टिस अस्पताल में 2 मरीज, एसएएस ग्रेवाल अस्पताल में 1 मरीज, सिविल अस्पताल में 5 मरीज, दीपक अस्पताल में 1 मरीज, एचएमसी अस्पताल में 1 मरीज, रघुनाथ अस्पताल में 1 मरीज, वर्मा अस्पतान में 1 मरीज, सोबती अस्पताल में 1 मरीज भर्ती हैं। दूसरी तरफ म्यूकरमायकोसिस वाले 19 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें से 9 लुधियाना और 10 दूसरे जिलों के रहने वाले थे।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Coronavirus Vaccination: लुधियाना ने हासिल किया 10 लाख वैक्सीन लगाने का लक्ष्य, डीसी ने सेहत विभाग की पीठ थपथपाई

यह भी पढ़ें-स्टूडेंट्स का एक ही मकसद थैलेसीमिया फ्री हो भारत

थैलेसीमिया पीड़ित मरीजों को खून ना मिलने के कारण उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को स्टूडेंट्स और थैलेसीमिया पेशेंट्स के परिजनों ने भारत नगर चौक में लोगों को जागरूक किया। जिससे लोग फिर से रक्तदान करेंगे और थैलेसीमिया पीड़ित मरीजों को जीवनदान दे पाएंगे। स्टूडेंट्स नै लोगों को थैलेसीमिया के बारे में समझाया की थैलेसीमिया क्या है और इससे कैसे बचा जा सकता है इसके लिए जागरूक किया। स्टूडेंट्स और थैलेसीमिया पेशेंट्स परेंटस का एक ही मकसद है थैलेसीमिया फ्री इंडिया।

यह भी पढें-Milkha Singh Death: मोगा में गांव के म्यूजियम में स्थापित है मिल्खा सिंह की 8 फीट ऊंची प्रतिमा, दी गई भावपूर्ण श्रद्धांजलि

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.