पंजाब में कोरोना वायरस के रिकाॅर्ड तोड़ संक्रमण के बीच चार डाॅक्टरों ने दिया इस्तीफा

पंजाब में कोराेना वायरस का रिकार्ड तोड़ संक्रमण फैल रहा है और सरकार के लिए मरीजों को समुचित इलाज देना चुनौती बना हु‍आ है। राज्‍य सरकार को डॉक्‍टराें की कमी से जूझना पड़ रहा है और इन सबके बीच चार डाक्‍टरों ने नौकरी से इस्‍तीफा दे दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:05 AM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:03 AM (IST)
पंजाब में कोरोना वायरस के रिकाॅर्ड तोड़ संक्रमण के बीच चार डाॅक्टरों ने दिया इस्तीफा
पंजाब में चार डॉक्‍टराें ने इस्‍तीफा दे दिया है। (सांकेतिक फोटो)

बठिंडा/चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब में कोरोना संक्रमण अपनी दूसरी लहर में लगातार रिकार्ड रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। ऐसे में बठिंडा में तीन व मुक्तसर के एक डाॅक्टर का इस्तीफा पंजाब में सेहत विभाग के लिए किसी झटके से कम नहीं है। पहले से ही स्टाफ की कमी से जूझ रहे सिविल अस्पताल बठिंडा के दो एमडी मेडिसन डाक्टरों सहित कुल तीन डाॅक्टरों ने एक सप्ताह में इस्तीफा दे दिया है।

इस्‍तीफा देने वाले दो डाॅक्‍टरों ने कहा, प्रशासनिक दबाव और मेंटल स्ट्रेस के कारण नौकरी छोड़ी

बठिंडा में कोरोना के नोडल अधिकारी डाॅ. जयंत अग्रवाल ने एक सप्ताह पहले इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि मुझ पर प्रशासनिक दबाव बना हुआ था। रात के समय भी फोन आते थे, मानसिक प्रताड़ना का आभास हो रहा था। परिवार को समय भी नहीं दे पा रहा था इस कारण मुझे इस्तीफा देने के लिए सोचना पड़ा। मैंने एक निजी अस्पताल ज्वाइन कर लिया है। मुक्तसर सिविल अस्पताल में तैनात एमडी मेडिसन डाॅ. राजीव जैन ने कहा कि हेक्टिक शेड्यूल के कारण उन पर बहुत मेंटल स्ट्रेस था। ड्यूटी देने के लिए कभी मुक्तसर तो कभी फरीदकोट जाना पड़ता था। इस कारण सिस्टम से परेशान होकर इस्तीफा दे दिया है।

तीसरे को एयरफोर्स में मिली नौकरी तो एक अन्य ने कहा, छह माह पहले दे दिया था नोटिस

बठिंडा के एमडी मेडिसन महिला डाॅ. रमन गोयल और आई सर्जन डाॅ. दीपक गुप्ता ने भी इस्तीफा दे दिया है। डाॅ. दीपक को एयरफोर्स में नौकरी मिल गई है। जबकि डा. रमनदीप गोयल ने कहा कि उन्होंने नवंबर 2020 में नौकरी छोड़ने के लिए सेहत विभाग को नोटिस भेज दिया था। बठिंडा के सिविल सर्जन डा. तेजवंत सिंह ढिल्लों ने कहा कि ऐसे समय में डाक्टरों का नौकरी छोड़ना दुर्भाग्यपूर्ण है। फिलहाल तलवंडी साबो अस्पताल से एक डाॅक्टर को बठिंडा में तैनात किया गया है।

नौकरी न छोड़ें, कोई शिकायत है तो मुझे बताएं : सिद्धू

पंजाब के सेहत मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने इस्तीफा देने वाले डाॅक्टरों से ऐसा कदम न उठाने की अपील की है। सिद्धू ने कहा कि यह भागने का नहीं बल्कि कोरोना के खिलाफ जंग लड़कर उसे हराने का समय है। सरकार आपके बल पर ही लड़ाई लड़ रही है और लोगों को आप से ही उम्मीद है। सिद्धू ने कहा कि अगर आपको कोई शिकायत है तो मुझे बताएं, उसका हल किया जाएगा। बीमार लोगों को आपकी जरूरत है इसलिए मैदान छोड़कर न जाएं।

यह भी पढ़ें: हरियाणा सरकार कोरोना संक्रमित लोगाें को देगी आर्थिक मदद, जानें किसे कितनी राशि मिलेगी


यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू के लिए पंजाब कांग्रेस में बने रहना अब आसान नहीं, पार्टी में विकल्‍पों पर चर्चा तेज


हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी