घर में नकली दूध बना सप्लाई करने वाला दूध सोसायटी का सचिव काबू

त्योहारी सीजन में मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचने वाले अधिक सक्रिय हो जाते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 05:30 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 05:30 AM (IST)
घर में नकली दूध बना सप्लाई करने वाला दूध सोसायटी का सचिव काबू
घर में नकली दूध बना सप्लाई करने वाला दूध सोसायटी का सचिव काबू

जागरण संवाददाता, मलौद (खन्ना): त्योहारी सीजन में मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचने वाले अधिक सक्रिय हो जाते हैं। उन पर शिकंजा कसने ते लिए फूड सेफ्टी विभाग की टीम समय-समय पर छापामारी करती रहती है। इसी के तहत फूड सेफ्टी अधिकारी चरनजीत सिंह व एसएचओ मलौद करनैल सिंह की अगुवाई में एक संयुक्त टीम ने मलौद थाना के अंतर्गत एक घर में रेड कर नकली दूध बनाकर सप्लाई करने वाले व्यक्ति को काबू किया है। आरोपित दूध सोसायटी का सचिव बताया जाता है।

दरअसल, टीम को सूचना मिली थी कि आरोपित त्योहारी सीजन में घर में नकली दूध बनाकर सप्लाई करता है। इस पर टीम ने दूध सोसायटी के सचिव गुरविदर सिंह निवासी गांव सोमल खेड़ी के घर पर छापामारी की। एसएचओ करनैल सिंह ने बताया कि गुरविदर के घर से नौ टीन रिफाइंड के भरे हुए, 10 टीन रिफाइंड के खाली और 75 किलो वेय प्रोटीन बरामद हुआ है। यह सामान नकली दूध बनाने के लिए इस्तेमाल होता है। सरकार के निर्देशानुसार कोई भी दूध विक्रेता यह सामान अपने पास नहीं रख सकता।

एसएचओ करनैल के अनुसार आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। फूड सेफ्टी अधिकारी चरनजीत सिंह ने बताया कि बरामद सामान व दूध के सैंपल टेस्टिंग के लिए भेजे गए हैं। इसके अलावा मिठाई व अन्य खाने-पीने के सामान की दुकानों की भी चेकिग की जा रही है।

chat bot
आपका साथी