Air Show: लुधियाना में एयर शो के जरिये फ्लाइंग अफसर शहीद निर्मलजीत सेखों को किया याद, इस्सेवाल में प्रतिमा का अनावरण

Air Show सेखाें की बहादुरी का गुणगान किया गया। पुश्तैनी गांव इस्सेवाल में भव्य समारोह में वायुसेना के एयर मार्शल बीआर कृष्णा खास तौर पर उपस्थित रहे। कृष्णा ने गांव के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शहीद की प्रतिमा का अनावरण भी किया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 01:27 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 03:53 PM (IST)
Air Show: लुधियाना में एयर शो के जरिये फ्लाइंग अफसर शहीद निर्मलजीत सेखों को किया याद, इस्सेवाल में प्रतिमा का अनावरण
लुधियाना के गांव इस्सेवाल में एयर शाे का दिखा भव्य नजारा। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Air Show: 1971 के भारत-पाक युद्ध में जांबाजी से दुश्मन का मुकाबला कर वतन के लिए जान कुर्बान करने वाले शहीद निर्मलजीत सिंह सेखों परमवीर चक्र (मरणाेपरांत) काे वायु सेना के आला अफसरों ने याद किया। इस दाैरान सेखाें की बहादुरी का गुणगान किया गया। पुश्तैनी गांव इस्सेवाल में मंगलवार काे भव्य समारोह में वायुसेना के एयर मार्शल बीआर कृष्णा खास तौर पर उपस्थित रहे। कृष्णा ने गांव के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शहीद की प्रतिमा का अनावरण भी किया।

लुधियाना के गांव इस्सेवाल में 1971 के भारत-पाक युद्ध की जीत का जश्न मनाते पूर्व अफसर। (जागरण)

इस दाैरान बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकाें सहित स्थानीय लाेग माैजूद रहे। इस दाैरान एयर शाे का नजारा देखते ही बनता था। एयर फोर्स के बैंड ने देशभक्ति की धुन छेड़ी तो माहौल उसी रंग में ढल गया। इस अवसर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

शहीदों के परिवार, पूर्व सैनिक समेत कई लोग रहे मौजूद

इस्सेवाल गांव में शहीद निर्मलजीत सिंह सेखों की प्रतिमा का आनावरण किया। (जागरण)

इस दाैरान शहीदों के परिवार, पूर्व सैनिक समेत कई लोग मौजूद रहे। भारत पाक युद्ध काे 50 वर्ष हो गए हैं। इस स्वर्णिम वर्ष को यादगार बनाने के लिए वायुसेना देश के शहीदों के पुश्तैनी स्थानों पर पहुंच कर सेलिब्रेशन कर रही है। इसी कड़ी में सोमवार को शहीद निर्मलजीत सिंह सेखों के गांव में कार्यक्रम रखा गया।

फिल्म दिखाकर 1971 के युद्ध की यादों को किया ताजा

एक्स एयर चीफ मार्शल मनजीत सिंह सेखाें से मिलते एयर मार्शल बीआर कृष्णा। (जागरण)

इस दौरान एक फिल्म दिखाकर 1971 के युद्ध की यादों को ताजा किया गया। इसके अलावा सूर्या किरण एरोबिक टीम की ओर से एयर शो का भी आयोजन किया गया। करीब 10 मिनट तक चले इस शो में हवाई जहाजों ने आसमान में खूबर करतब दिखाए। इसे देख कर स्कूली बच्चे काफी प्रसन्न हुए। एयर मार्शल कृष्णा ने शहीद के परिजनों से भी मुलाकात की।

यह भी पढ़ें-Honey Trap: पाकिस्तानी युवती ने सैन्य Whatsapp ग्रुपों में लगाई सेंध, लुधियाना के जसविंदर से OTP मंगवा आपरेट कर रही थी नंबर

chat bot
आपका साथी