साजिश के तहत पहले अनपढ़ लड़की से शादी करवाई, फिर तलाक के लिए मांगे 15 लाख

एक युवक से शादी के लिए अपनी लड़की को दिखा कर बात पक्की की और फिर उसे जानबूझकर छिपाकर दूसरी अनपढ़ लड़की से शादी करवा दी गई। बाद में तलाक के नाम पर 15 लाख रुपये की मांग की गई। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ थाना सिधवां बेट में मुकदमा दर्ज किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 08:13 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 08:13 PM (IST)
साजिश के तहत पहले अनपढ़ लड़की से शादी करवाई, फिर तलाक के लिए मांगे 15 लाख
साजिश के तहत पहले अनपढ़ लड़की से शादी करवाई, फिर तलाक के लिए मांगे 15 लाख

संवाद सहयोगी, जगराओं : एक युवक से शादी के लिए अपनी लड़की को दिखा कर बात पक्की की और फिर उसे जानबूझकर छिपाकर दूसरी अनपढ़ लड़की से शादी करवा दी गई। बाद में तलाक के नाम पर 15 लाख रुपये की मांग की गई। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ थाना सिधवां बेट में मुकदमा दर्ज किया गया।

एएसआइ सुरजीत सिंह के मुताबिक जगमोहन सिंह निवासी गांव सदरपुरा ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उनकी मार्च 2010 में उनकी मंगनी पुराना मोगा निवासी जशनप्रीत के साथ हुई थी। अगले ही दिन शादी होनी थी। शादी में संगरूर के गांव तोलेवाल की रहने वाली कुलवंत कौर बिचोलन थी। अगले दिन वे बरात की तैयारी कर रहे थे तो सुबह सात बजे जशनप्रीत कौर के पिता अमरजीत सिंह ने फोन पर बताया कि जशनप्रीत कौर रात को ही घर से कहीं चली गई है। वे चाहें से उसकी भांजी अमनदीप कौर को देखकर उसके साथ शादी कर सकते हैं। इसके बाद रिश्त पक्का हो गया और उसकी शादी अमनदीप कौर से हो गई। शादी के बाद अमनदीप कौर ने कहा कि मुझे मेरे परिवार की बहुत टेंशन है। इसलिए वह उसके साथ नहीं रहेगी और वह कहीं और शादी करवा ले। अमनदीप कौर की मां जून 2011 में जगमोहन के घर आई और अमनदीप के बहाने से वापस ले गई। साथ ही वह सोने के आभूषण, कपड़े तथा अन्य सामान भी साथ ले गए। बाद में अमनदीप के घरवाले तलाक की बात करने लगे। इसके लिए पहले उन्होंने सात, फिर दस और फिर 15 लाख रुपये मांगें। इसके बाद मामले की शिकायत वूमेन सेल में की गई।

जगमोहन ने कहा कि शादी के समय बताया गया कि अमनदीप 12वीं पास है, लेकिन वह अनपढ†ा ती। इसके अलावा जशनप्रीत कौर घर से भागी नहीं थी, बल्कि जानबूझकर छिपा दी गई थी और साजिश के तहत उसका रिश्ता अमनदीप से करवा दिया गया। अब तलाक के नाम पर उनसे भारी-भरकम रकम मांगी जा रही है। अब पुलिस ने जगमोहन सिंह की शिकायत पर अमनदीप कौर, उसके पिता गुरबचन सिंह निवासी तख्तूपुरा और मामा अमरजीत सिंह निवासी शेखा वाला चौक मोगा के खिलाफ धोखाधड़ी और साजिश के तहत आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी