संगरूर के मालेरकोटला की एक केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दूसरे इलाकों से बुलानी पड़ी फायर बिग्रेड

मालेरकोटला की ठंडी सड़क पर मौजदू एक भीमा केमिकल (तेजाब) फैक्ट्री में सोमवार देर रात को अचानक आग लग गई। मालेरकोटला की निजी फैक्ट्री की फायरब्रिगेड की गाड़ियों सहित संगरूर अहमदगढ़ व धूरी की फायरब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची। काफी देर बाद आग पर काबू पाया गया।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 06:44 AM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 06:44 AM (IST)
संगरूर के मालेरकोटला की एक केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दूसरे इलाकों से बुलानी पड़ी फायर बिग्रेड
मालेरकोटला की ठंडी सड़क पर मौजदू फैक्ट्री में लगी आग।

मालेरकोटला (संगरूर), जेएनएन। मालेरकोटला की ठंडी सड़क पर मौजदू एक भीमा केमिकल (तेजाब) फैक्ट्री में सोमवार देर रात को अचानक आग लग गई। आग ने कुछ ही समय में भयानक रूप धारण कर लिया। आग पर काबू पाने के लिए मालेरकोटला की निजी फैक्ट्री की फायरब्रिगेड की गाड़ियों सहित संगरूर, अहमदगढ़ व धूरी की फायरब्रिगेड गाड़ियां मौके पर पहुंची, जहां आग बुझाने के कार्य आरंभ किया गया, लेकिन केमिकल फैक्ट्री में लगी आग लगातार तेज होती जा रही थी। तेज हवा के कारण आग लगातार भड़क रही थी। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी, एंबुलेंस इत्यादि पहुंचे हैं, आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है।

उल्लेखनीय है कि मालेरकोटला के आदमपुरा गांव के समीप वर्षों से एक भीमा केमिकल फैक्टरी चल रही है। देर रात सोमवार को फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। तेज हवा व खुले आंगन के कारण आग की भड़क गई व आग की कई फीट ऊंचाई तक लपटें उठती दिखाई दे रही थी। आसपास के इलाके में भी आगजनी के कारण लोगों को सहम का माहौल बना रहा। प्रशासन की ओर से फायरब्रिगेड को अन्य इलाकों से भी मौके पर बुलाया गया, ताकि जल्द से जल्द आग पर काबू पाया सके। किंतु बढ़ती आग के आगे अग्निशामक गाड़ियां भी बेबस नजर आ रही हैं। आसपास के लोगों का कहना है कि आग लगे के बाद कुछ जोरदार धमाकों की भी आवाज सुनाई दी है। अभी तक किसी के जानी नुकसान होने की सूचना नहीं है, लेकिन हर प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं।

मौके पर मौजूद एसडीएम टी बैनिथ व तहसीलदार बादलदीन ने कहा कि आग काफी भयानक तरीके से भड़क रही थी। मालेरकोटला सहित अन्य इलाकों की फायरब्रिगेड को सूचित कर दिया गया था। जानी नुकसान होने से बचाव रहा है। जल्द ही स्थिति पर काबू पा लिया गया था।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी