लुधियाना की RS इंड्रस्टी के गोदाम में भीषण आग, फायर बिग्रेड की 108 गाड़ियों ने 12 घंटे बाद पाया काबू

Fire In Ludhiana आरएस इंड्रस्टीज के मालिक रामपाल गर्ग (पाली) ने बताया कि बीती रात करीब 1255 बजे फैक्टरी में लगी आग को देख पड़ोसी ने इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी। फायर बिग्रेड की करीब 108 गाडि़यों ने आज दोपहर एक बजे आग पर काबू पाया।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 10:47 AM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 10:47 AM (IST)
लुधियाना की RS इंड्रस्टी के गोदाम में भीषण आग, फायर बिग्रेड की 108 गाड़ियों ने 12 घंटे बाद पाया काबू
आरएस इंड्रस्टी में शार्ट सर्किट होने से लगी आग। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। Fire In Ludhiana ताजपुर रोड पर महावीर जैन कालोनी स्थित आरएस इंड्रस्टी में शार्ट सर्किट होने से लगी आग में करीब 45 लाख का गत्ता व अन्य स्क्रैप जलकर राख हो गया। वहीं, पूरी बिल्डिंग को भी नुक्सान पहुंचा है। फैक्टरी बिल्डिंग सहित करीब एक करोड़ का नुक्सान होने का अनुमान है। फायर बिग्रेड की 108 गाड़ियों ने करीब 12 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

घटना की जानकारी देते हुए आरएस इंड्रस्टीज के मालिक रामपाल गर्ग (पाली) ने बताया कि बीती रात करीब 12:55 बजे फैक्टरी में लगी आग को देख पड़ोसी ने इसकी सूचना फायर बिग्रेड को दी।  फायर बिग्रेड की करीब 108 गाडि़यों ने आज दोपहर एक बजे आग पर काबू पाया। भयानक आग की वजह से पूरी बिल्डिंग खराब हो चुकी है। इसका पुर्न निर्माण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Punjab Congress Politics: नवजाेत सिद्धू के गेट टुगेदर में लुधियाना के चार विधायक ही शामिल, रविवार रात को मिला था आमंत्रण

कराेड़ाें के नुकसान का अनुमान

वहीं आग से हुए नुकसान की जानकारी देते हुए कहा कि आग से गते व बिलिंडग सहित करीब 1 करोड़ का नुक्सान हुआ है। उन्होंने कहा कि उन्हें यह जानकारी सुबह 7 बजे लगी क्योकि उनका फोन बंद होने की वजह से आरएस इंड्रस्टी के साथ रहते पड़ोसी ने उन्हे संपर्क करने का प्रयास किया। परंतु उनसे संपर्क नहीं हो पाया। जब उन्होंने 7 बजे अपना फोन खोला तो उन्हे अपने गोदाम में आग लगने की सूचना मिली।

गाैरतलब है कि कुछ दिन पहले किरपाल नगर स्थित गली नंबर 2 में एक हौजरी इकाई में भीषण आग लग गई थी। आसपास के लोगों ने आग लगने की सूचना फायर बिग्रेड को दी थी। माैके पर पहुंची फायर बिग्रेड की आधा दर्जन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू  गया था।

यह भी पढ़ें-Doctors Strike In Ludhiana: बढ़ेगा मरीजों का दर्द: सरकारी अस्पतालों में डाक्टर फिर से हड़ताल पर, बंद रहेगी ओपीडी

chat bot
आपका साथी