फायर बिग्रेड की 100 गाड़ियों की मदद से 13 घंटे बाद बुझी फर्नीचर शोरूम में लगी आग

खन्ना के समराला रोड पर सोमवार की शाम फर्नीचर के शोरूम हुकम चंद सूद एंड संस और साथ की हार्डवेयर शॉप पर लगी आग मंगलवार को सुबह तकरीबन साढ़े छह बजे जाकर बुझी।

By Edited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 05:00 AM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 10:23 AM (IST)
फायर बिग्रेड की 100 गाड़ियों की मदद से 13 घंटे बाद बुझी फर्नीचर शोरूम में लगी आग
फायर बिग्रेड की 100 गाड़ियों की मदद से 13 घंटे बाद बुझी फर्नीचर शोरूम में लगी आग

जागरण संवाददाता, खन्ना। खन्ना के समराला रोड पर सोमवार की शाम फर्नीचर के शोरूम हुकम चंद सूद एंड संस और साथ की हार्डवेयर शॉप पर लगी आग मंगलवार को सुबह तकरीबन साढ़े छह बजे जाकर बुझी। करीब 13 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पानी की 100 से ज्यादा फायर बिग्रेड गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका। गनीमत यह रही कि ऊपरी मंजिलों पर लगी आग ना तो नीचे पहुंची और ना ही आसपास की किसी इमारत को अपनी चपेट में लिया।

शोरूम के मालिक विकास सूद का दावा है कि कि दो शोरूमों में कुल 8.35 करोड़ रुपए के नुक्सान का अनुमान है। सूद ने बताया कि हुकम चंद सूद एंड संस फर्निशिंग मॉल में 3.90 करोड़ का सामान और 2 करोड़ की बिल्डिंग का नुक्सान हुआ। इसी तरह हुकम चंद सूद एंड संस हार्डवेयर शाप में डेढ़ करोड़ के सामान और 95 लाख की इमारत का नुक्सान हुआ। सूद के अनुसार पेंट का थिनर और लकड़ी का सामान होने की वजह से आग तेजी से फैली।

बिल्डिंग की एनओसी की होगी जांच : फायर अधिकारी
जानकारी के अनुसार शोरूम की इमारत को फायर विभाग से मिलने वाली एनओसी की भी जांच की जाएगी। फायर अफसर यशपाल राय ने बताया कि उनकी जानकारी में पिछले 3-4 साल से इमारत की एनओसी रिन्यू नहीं हुई है। उससे पहले कोई एनओसी है या नहीं इसकी जांच की जाएगी। उधर, शोरूम मालिक विकास सूद का कहना है कि उनके पास सारे कागजात मौजूद है। आग बुझाने के सारे यंत्र शोरूम में मौजूद थे।
 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी