बिना अभिभावकों की सहमति के पहुंचे विद्यार्थियों को वापस भेजा

ाहर के दो निजी स्कूल मंगलवार से खुले। जालंधर बाईपास के ग्रीन लैंड स्कूल और सिविल लाइंस के कुंदन विद्या मंदिर स्कूल ने हर्षोल्लास के साथ विद्यार्थियों का स्वागत किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 01:55 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 01:55 AM (IST)
बिना अभिभावकों की सहमति के  पहुंचे विद्यार्थियों को वापस भेजा
बिना अभिभावकों की सहमति के पहुंचे विद्यार्थियों को वापस भेजा

जागरण संवाददाता, लुधियाना : शहर के दो निजी स्कूल मंगलवार से खुले। जालंधर बाईपास के ग्रीन लैंड स्कूल और सिविल लाइंस के कुंदन विद्या मंदिर स्कूल ने हर्षोल्लास के साथ विद्यार्थियों का स्वागत किया। वहीं, कई विद्यार्थी अभिभावकों की सहमति पत्र लिए बिना स्कूल पहुंचे थे, जिन्हें स्कूल प्रबंधकों ने अभिभावकों को सूचित करने के बाद वापस घर भेज दिया।

ग्रीन लैंड सीनियर सेकेंडरी स्कूल जालंधर बाईपास में नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थी पहुंचे। स्कूल प्रबंधक ने स्टैंडर्ड आपरेटिंग प्रोड्यूसर(एसओपी) के सभी नियमों का पालन किया। स्कूल के मुख्य द्वार पर विद्यार्थियों की स्क्रीनिंग की गई व हाथ सैनिटाइज करवाकर कक्षाओं में भेजा गया। पूरे स्कूल को सोमवार शाम को सैनिटाइज किया गया। इससे पहले भी समय-समय पर कक्षाओं को सैनिटाइज करने का कार्य जारी थी। अभिभावकों की सहमति मिलने के बाद ही विद्यार्थियों को स्कूल बुलाया गया। नौवीं के 28, दसवीं के 44, ग्यारहवीं के 16 और बारहवीं कक्षा के 89 विद्यार्थी स्कूल पहुंचे। प्रिंसिपल बलदीप पंधेर ने कहा कि सभी विद्यार्थियों को मास्क लगाने, समय-समय पर हाथ सैनिटाइज करने और संतुलित भोजन खाने के लिए प्रेरित किया। स्कूल श्रृंखला के चेयरमैन राजेश रूद्रा ने कहा कि सभी विद्यार्थियों को नौवीं को दो, दसवीं को तीन, ग्यारहवीं को एक और बारहवीं को पांच कक्षाओं में बिठाया गया।

कुंदन विद्या मंदिर स्कूल में सौ विद्यार्थी पहुंचे

कुंदन विद्या मंदिर स्कूल ने बोर्ड की दसवीं और बारहवीं कक्षा के साथ मंगलवार से स्कूल खोल दिया। स्कूल ने एक सौ पच्चीस विद्यार्थियों को बुलाया था, जिनमें पच्चीस विद्यार्थी अनुपस्थित रहे और सौ विद्यार्थी स्कूल पहुंचे। आने वाले सौ विद्यार्थियों को नौ कक्षाओं में बिठाया गया। इस दिन पंद्रह विद्यार्थी ऐसे भी रहे जो अभिभावकों के सहमति पत्र के बिना स्कूल पहुंच गए। इन पंद्रह विद्यार्थियों को स्कूल ने उसी समय घर भेज दिया और उनके अभिभावकों को भी सूचित किया गया। प्रिंसिपल नविता पुरी ने कहा कि स्कूल में कोरोना को लेकर बनाए नियमों का पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

chat bot
आपका साथी