पीएसआइईसी के एनहांसमेंट नोटिसों का फिको ने किया विरोध

फेडरेशन आफ इंडस्ट्रीयल एंड कामर्शियल आर्गनाइजेशन (फिको) ने पंजाब स्माल इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट कारपोरेशन (पीएसआइईसी) की ओर से फोकल प्वाइंट के फेज आठ में उद्यमियों को 830 रुपये प्रति वर्ग गज के हिसाब से नये एनहांसमेंट नोटिस भेजने का कड़ा विरोध किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 07:30 AM (IST)
पीएसआइईसी के एनहांसमेंट नोटिसों का फिको ने किया विरोध
पीएसआइईसी के एनहांसमेंट नोटिसों का फिको ने किया विरोध

जासं, लुधियाना : फेडरेशन आफ इंडस्ट्रीयल एंड कामर्शियल आर्गनाइजेशन (फिको) ने पंजाब स्माल इंडस्ट्रीज एंड एक्सपोर्ट कारपोरेशन (पीएसआइईसी) की ओर से फोकल प्वाइंट के फेज आठ में उद्यमियों को 830 रुपये प्रति वर्ग गज के हिसाब से नये एनहांसमेंट नोटिस भेजने का कड़ा विरोध किया है। फिको प्रधान गुरमीत सिंह कुलार ने कहा कि सरकार उद्यमियों को परेशान कर रही है। उद्यमियों ने इसे लेकर सरकार से वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लाने की मांग की है। बार बार नोटिसों से उद्यमियों में नाराजगी है।

उन्होंने बताया कि लगभग छह साल पहले पीएसआइईसी ने फोकल प्वाइंट फेज आठ में आवंटियों को 249 रुपये प्रति वर्ग गज का नोटिस जारी किया था, जो अंत में 24 रुपये में तय किया गया था। अब फिर से पीएसआइईसी ने एक नोटिस जारी किया है और फोकल प्वाइंट फेज आठ के आवंटियों से 474 रुपये प्रति वर्ग गज की मांग की, जबकि पीएसआइईसी पहले ही 100 फीसद की अग्रिम वृद्धि ले चुका है। अब ब्याज और अन्य शुल्कों के समावेशन के साथ लागत लगभग 830 रुपये प्रति वर्ग गज तक पहुंच गई है, जो पूरी तरह से अनुचित है। इस अवसर पर जगतवीर सिंह, सतनाम सिंह मक्कड़, गगनीश खुराना समेत कई उद्यमी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी