Ferozpur Railway Division ने पंजाब में बेटिकट यात्रियों पर कसा शिकंजा, नवंबर में वसूला 3.75 करोड़ रुपये जुर्माना

फिरोजपुर मंडल के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। प्रमोद धीर टीटीआइ जिनका मुख्यालय जालंधर कैंट है ने टिकट चेकिंग से लगभग 16 लाख रुपये का राजस्व अर्जित किया है जो मंडल के व्यक्तिगत टिकट चेकिंग के मामले में नवंबर माह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 03:12 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 03:12 PM (IST)
Ferozpur Railway Division ने पंजाब में बेटिकट यात्रियों पर कसा शिकंजा, नवंबर में वसूला 3.75 करोड़ रुपये जुर्माना
फिरोजपुर मंडल के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। फिरोजपुर रेल मंडल ने बेटिकट यात्रियाें पर शिकंजा कस लिया है।  टिकट चेकिंग दल ने ट्रेनों में अनाधिकृत रूप से यात्रा कर रहे यात्रियों की प्रवृति पर रोक लगाने हेतु अभियान चलाया है। मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ एवं वाणिज्य निरीक्षकों की तरफ से नवंबर माह के दौरान ट्रेनों में टिकट चेकिंग के दौरान कुल 54, 489 बेटिकट यात्रियाें से जुर्माने के तौर पर लगभग 3.75 करोड़ रुपये का राजस्व वसूला है। इस दाैरान साढ़े तीन करोड़ से अधिक राजस्व अर्जित कर कीर्तिमान स्थापित किया है।

यह फिरोजपुर मंडल के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। प्रमोद धीर टीटीआइ जिनका मुख्यालय जालंधर कैंट है, ने टिकट चेकिंग से लगभग 16 लाख रुपये का राजस्व अर्जित किया है जो मंडल के व्यक्तिगत टिकट चेकिंग के मामले में नवंबर माह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

यह भी पढ़ें-Weather Forecast Ludhiana: लुधियाना में दूसरे दिन भी धूप गायब, हवा की गुणवत्ता खराब, घरों से बाहर निकलने बचें मरीज

स्टेशनाें पर गंदगी फैलाने पर यात्रियाें काे 47 हजार रुपये जुर्माना

मंडल के रेलवे स्टेशनों को साफ-सुथरा बनाए रखने तथा आम जनता को स्टेशनों पर गंदगी फैलाने से रोकने एवं उनको स्वच्छता के प्रति जागरूक बनाने के लिए मंडल के मुख्य स्टेशनों पर नियमित जांच की जाती है। इसके फलस्वरूप नवंबर माह में 250 यात्रियों को स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाने के कारण (एंटी लिटरिंग एक्ट) उनसे लगभग 47 हजार रुपये वसूल किये गए।

यह भी पढ़ें-Punjab Train Travel Alert: ​​​​​रेलवे पर काेहरे की मार, फिराेजपुर मंडल की 2 दर्जन ट्रेनें रद, देखें पूरी लिस्ट

टिकट चेकिंग अभियान जारी रहेगा

फिरोजपुर मंडल में टिकट चेकिंग अभियान जारी रहेंगे। टिकट चेकिंग का मुख्य उद्देश्य रेलवे टिकटों की बिक्री में सुधार और बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों से जुर्माना वसूल करना ताकि वह भविष्य में उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें। इससे रेलवे के राजस्व में भी बढ़ाेतरी हाेगी।

यह भी पढ़ें-Protest In Ludhiana: पीएयू और गडवासू में दूसरे दिन भी कामकाज ठप, 4 मुलाजिमों ने शुरू की भूख हड़ताल

chat bot
आपका साथी