अमेरिका में भगोड़ा भारतीय महिला की तलाश के लिए FBI ने सीबीआइ व लुधियाना पुलिस से मांगी मदद

अमेरिका में दर्ज आपराधिक मामले में भगोड़ा करार दी जा चुकी भारतीय मूल की महिला का सुराग लगाने के लिए एफबीआइ (फेडरल ब्यूरो आफ इन्वेस्टीगेशन) ने इंटरपोल के माध्यम से सीबीआइ व एनसीबी से मदद की मांग की है।

By Edited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:11 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:11 AM (IST)
अमेरिका में भगोड़ा भारतीय महिला की तलाश के लिए FBI ने सीबीआइ व लुधियाना पुलिस से मांगी मदद
भारतीय मूल की महिला का सुराग लगाने के लिए एफबीआइ ने लुधियाना पुलिस से मांगी मदद।

लुधियाना, जेएनएन। अमेरिका में दर्ज आपराधिक मामले में भगोड़ा करार दी जा चुकी भारतीय मूल की महिला का सुराग लगाने के लिए एफबीआइ (फेडरल ब्यूरो आफ इन्वेस्टीगेशन) ने इंटरपोल के माध्यम से सीबीआइ व एनसीबी से मदद की मांग की है। सीबीआइ ने ब्यूरो आफ इन्वेस्टीगेशन चंडीगढ़ तथा पुलिस कमिश्नर लुधियाना को उस महिला का सुराग लगाने के लिए लिख भेजा है।

एफबीआइ के अनुसार जसवीन कौर नाम की महिला पर अमेरिका पुलिस ने अपहरण, सबूतों से छेड़छाड़ करने, जान से मारने की धमकियां और मारपीट कर गंभीर रूप से घायल करने के आरोप में केस दर्ज किया है। इसमें वो फरार थी, बाद में अदालत ने उसे भगोड़ा करार दे दिया। उसकी तलाश में जुटी एजेंसियों को जांच पड़ताल के दौरान उसके द्वारा चलाई जा रही दो मेल आइडी के आइपी एड्रेस, उसके द्वारा इस्तेमाल किए जा रहेफोन की लोकेशन इंटरनेट सर्विस तथा ब्राडबैंड सर्विस यूजर से उसके बारे में लुधियाना में होने का पता चला।

इसके बाद एफबीआइ ने उसका सुराग लगाने के लिए इंटरपोल की मदद ली। इस संबंध में पहले तीन अप्रैल तथा उसके बाद 21 मई को लुधियाना पुलिस को पत्र भेज की जानकारी मंगाई गई। इस संबंध में एडीसीपी-3 समीर वर्मा ने कहा कि यह विभाग का इंटरनल मामला है। रिपोर्ट बना कर भेज दी गई है।

chat bot
आपका साथी