Punjab Wheat Procurement: लेबर की कमी से बरनाला की अनाज मंडियों में रुकी लिफ्टिंग, आढ़ती परेशान

खरीदी गई गेहूं की लिफ्टिंग का काम मजदूरों का अपने गृह राज्य लौटना शुरू होने के कारण प्रभावित हुआ है। जिला बरनाला की अनाज मंडियां लेबर के बिना सुनसान पड़ी दिखाई दे रही हैं। अभी तक गेहूं की पचास प्रतिशत ही लिफ्टिंग हुई है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 01:29 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 01:29 PM (IST)
Punjab Wheat Procurement: लेबर की कमी से बरनाला की अनाज मंडियों में रुकी लिफ्टिंग, आढ़ती परेशान
बरनाला की दाना मंडी में लगे गेहूं की बोरियों के ढेर। जागरण

बरनाला, जेएनएन। कोरोना महामारी का असर अब गेहूं की फसल की लिफ्टिंग पर भी देखने को मिल रहा है। लेबर की कमी के कारण बरनाला की अनाज मंडियों में गेहूं की लिफ्टिंग नहीं हो रही। इस कारण सभी कार्य बुरी तरह प्रभावित हो गए हैं। लिफ्टिंग का काम मजदूरों का अपने गृह राज्य लौटना शुरू होने के कारण प्रभावित हुआ है। जिला बरनाला की अनाज मंडियां लेबर के बिना सुनसान पड़ी दिखाई दे रही हैं। अभी तक गेहूं की पचास प्रतिशत ही लिफ्टिंग हुई है। लिफ्टिंग के इंतजार में अनाज मंडी बरनाला व अनाज मंडी खुड्डी कलां में गेहूं की बोरियों के अंबार लगे हैं।

आढ़तिया एसोसिएशन बरनाला के सीनीयर मीत प्रधान सतीश चीमा ने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह जल्द से जल्द लिफ्टिंग करवाकर आढ़तियों व मजदूरों को फ्री किया जाए ताकि वह भी कोरोना महामारी से बचाव रखते हुए अपने घर जा सकें।

जल्द मजदूरों का प्रबंध करे पंजाब सरकार

आढ़तिया एसोसिएशन के साबका प्रधान धीरज कुमार ने कहा कि पंजाब सरकार मजदूरों का प्रबंध करके जल्द ही लिफ्टिंग करवाए ताकि इस गेहूं को संभाल के लिए रखा जाए व खुले आसमान के नीचे पड़ी गेहूं की बोरियों को बारिश में खराब होने से बचाया जा सके। 

लिफ्टिंग में आएगी तेजीः डीएफसी

डीएफसी अतिंदरपाल कौर ने कहा कि उन्होंने निर्देश दे दिए हैं। जल्द ही लिफ्टिंग के काम में तेजी लाकर लिफ्टिंग को संपन्न किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - पंजाब में कर्फ्यू में शराब खरीदते बठिंडा देहाती की AAP विधायक के गनमैन की वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें - Actor Sonu Sood ने माेगा की कोरोना पीड़ित महिला के इलाज का उठाया खर्च, जानें पूरा मामला

chat bot
आपका साथी