फरीदकोट में बिजली कटौती से नाराज किसानों ने एसडीओ को बनाया बंधक, दफ्तर के बाहर धरना

गुरपिंदर सिंह गिल ने बताया बुधवार सुबह 9 बजे से लाइट बंद हुई है। वीरवार देर शाम तक फाल्ट ठीक नहीं की गई। इससे परेशान होकर गोलेवाला निवासियों ने बिजली दफ्तर के आगे धरना लगाकर बिजली अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 06:13 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 06:13 PM (IST)
फरीदकोट में बिजली कटौती से नाराज किसानों ने एसडीओ को बनाया बंधक, दफ्तर के बाहर धरना
नाराज किसान संगठनों ने गोलेवाला बिजली विभाग के एसडीओ को बंधक बना लिया है।

प्रदीप गर्ग, गोलेवाला (फरीदकोट)। गोलेवाला में लगातार 36 घंटे बिजली कटौती से नाराज किसान संगठनों ने गोलेवाला बिजली विभाग के एसडीओ को बंधक बना लिया है। दफ्तर के गेट में ताला बंद कर गेट के समक्ष किसान संगठनों के सदस्यों ने अनिश्चितकालीन धरना शुरु कर दिया है। सभी किसान जत्थेबंदियों व स्थानीय निवासियों ने बिजली दफ्तर का घेराव करके धरना शुरू कर दिया है। 

गुरपिंदर सिंह गिल ने बताया बुधवार सुबह 9 बजे से लाइट बंद हुई है। वीरवार देर शाम तक फाल्ट ठीक नहीं की गई। इससे परेशान होकर गोलेवाला निवासियों ने बिजली दफ्तर के आगे धरना लगाकर बिजली अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी की। एसडीओ सहित अधिकारियों का घेराव करके उन्हें बिजली दफ्तर के अंदर ही बंद कर दिया गया। उधर, अधिकारियों का कहना था कि तकनीकी खराबी के कारण लाइट बंद की गई है। जिन कर्मचारियों को लाइट सही करनी है, वे हड़ताल पर है। हालांकि लोगों ने अधिकारियों की बात मानने से इनकार कर दिया। लोगों का कहना है कि जब तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं की जाएगी, वे धरने से नहीं उठेंगे।

गोलेवाला में बिजली दफ्तर के बाहर धरना देते हुए किसान।

धरने में भारतीय किसान यूनियन राजोवाल के प्रधान बिंदर सिंह, भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर के प्रधान जगजीत सिंह डलेवाल व भारतीय किसान यूनियन कादिया प्रधान गुरमीत सिंह, चमकौर सिंह, गुरविंदर सिंह, पोला सिंह, सरपंच गुरमीत सिंह अश्वनी कुमार विकी बरतन स्टोर गुरदीप सिंह गुरविंदर सिंह खालसा व भारी संख्या में नगर निवासी मौजूद थे।

बलविंदर एसडीओ ने बताया कि मेन लाइन में फाल्ट आने के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है। अब फाल्ट को लोकेट करके दूर कर दिया गया है। बिजली सप्लाई बहाल की जा रही है। वहीं, लोगों का कहना है कि बिजली सप्लाई लोगों के दबाव में विभाग ने बहाल की है। जैसे ही वे लोग धरने से हटेंगे, फिर बिजली कटौती कर की जाएगी।

chat bot
आपका साथी